Tuesday, March 17, 2020

उर्वशी ढ़ोलकिया से जूही परमार तक टीवी सेलेब्स ऐसे रख रहे हैं अपना ख्याल March 17, 2020 at 06:00PM

किरण जैन.दुनियाभर में चल रहा कोरोनावायरस अब भारत में भी आ चुका है। जैसे-जैसे मामले बढ़ते जा रहे हैं वैसे ही लोगों में इसे लेकर जागरुकता भी बढ़ रही है। इस वायरस से बचने के लिए टीवी सेलेब्स भी कई तरह की सावधानियां बरत रहे हैं। आइए जानते हैंटीवी कलाकार शांत और सचेत रहने के लिए क्या कर रहे हैं।

उर्वशी ढोलकिया

'एक नमस्ते से चिपके रहते हैं और ऐसे भोजन का सेवन करते हैं जिससे आपकी इम्युनिटी लेवल बढ़ती है। पैनिकिंग कभी भी आपके सामने आने वाले किसी भी संकट को हल करने वाला नहीं है। इसलिए, सबसे अच्छी बात यह है कि डॉक्टरों द्वारा बताई गई बातों का पालन करें। वे जो कह रहे हैं उसका पालन करें- अपने हाथ को साफ रखें, घर के अंदर रहें, अपने हाथों को लगातार धोएं, कच्चे भोजन का सेवन न करें, गर्म पानी पीएं।यह वह सब है जो हम अभी तक कर सकते हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सभी के साथ नमस्ते करने के लिए पहल करें'।

जूही परमार

'परिवार और प्रियजनों के साथ समय बिताएं। घर के अंदर रहना और स्वच्छता बनाए रखना बेहद महत्व रखता है। यह घबराने का समय नहीं है, बल्कि हमारे परिवार की सुरक्षा के लिए हम सभी को घर के अंदर रहने और बाहर जाने से बचने की आवश्यकता है ताकि वायरस ज्यादा न फैले। यह इन दिनों बहुत अधिक पारिवारिक समय बन गया है क्योंकि रेस्तरां और सोशल गेदरिंग बंद हो गए हैं, लेकिन हम सभी अपने प्रियजनों के साथ अधिक समय बिता रहे हैं'।

एक्ट्रेस जूही परमार।

शांतनु माहेश्वरी

'स्थिति के बारे में शांत और जागरूक बने रहना ज्यादा ज़रूरी है। जैसा कि WHO द्वारा घोषित एक महामारी की स्थिति में, आधी जानकारी और गलत जानकारी बहुत खतरनाक हो सकती है। हमें जिम्मेदार होना चाहिए और इस समय अपनी सावधानी बरतनी चाहिए जो न केवल अपने लिए बल्कि हमारे आसपास के लोगों के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण हैं'।

एक्टर शांतनु माहेश्वरी।

सौरभ राज जैन

'निरंतर और नियमित आधार पर, मैं खुद को एक हाइजीन चेक के तहत रख रहा हूं। मैं हर समय हैंड सैनिटाइज़र ले जा रहा हूं और आवश्यकता पड़ने पर इसका इस्तेमाल करता हूं। मैंने जिम जाना या काम के अलावा कहीं भी बाहर जाना बंद कर दिया है, और मैं पूरी स्थिति के बारे में खुद को शांत और सुनिश्चित कर रहा हूं'।

एक्टर सौरभ राज जैन।

देबिना बोनर्जी

'मैं डब्ल्यूएचओ द्वारा स्थापित किए गए नियमों का पालन कर रही हूं और अपने हाथों को नियमित तौर पर धो रही हूं, अपनी नाक को कवर रखती हूं और सुनिश्चित करती हूं कि मेरे आसपास के लोग भी अपनी नाक को कवर करते हैं क्योंकि मैं अभी भी शूटिंग कर रही हूं और शूटिंग के दौरान मैं मास्क नहीं पहन सकती हूं। यह एक डरावनी स्थिति है लेकिन हमें घबराना नहीं चाहिए'।

एक्ट्रेस देबीना बनर्जी।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
From Urvashi Dholakia to Juhi Parmar - TV actors told how to take care between coronaviruses

No comments:

Post a Comment