Monday, December 16, 2019

एकेडमी अवॉर्ड में बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म कैटेगरी की रेस से बाहर हुई रणवीर सिंह की गली बॉय December 16, 2019 at 06:36PM

बॉलीवुड डेस्क.92वें ऑस्कर अवॉर्ड्स की रेस में बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म कैटेगरी में भेजी गई भारत की आधिकारिक एंट्री अवॉर्ड की रेस से बाहर हो गई है। जोया अख्तर के निर्देशन में बनी 'गली बॉय' शॉर्ट लिस्ट की गई फिल्मों में अपनी जगह नहीं बना पाई। एकेडमी अवॉर्ड‌्स द्वारा ट्विटर हैंडल पर शॉर्टलिस्ट की गई फिल्मों की घोषणा कर दी गई है।

ये फिल्में पहुंची अवॉर्ड की दौड़ में

देश फिल्म
चेज रिपब्लिक द पेंटेड बर्ड
एस्टोनिया ट्रुथ एंड जस्टिस
फ्रांस लेस माइजरेबल
हंगरी दोज हू रीमेन्ड
नॉर्थ मेसिडोनिया हनीलैंड
पोलेंड कोरपस क्रिस्टी
रशिया बीनपोल
सेनेगल एटलांटिस
साउथ कोरिया पैरासाइट
स्पेन पेन एंड ग्लोरी

13 जनवरी को होगी विजेताओं की घोषणा : इन सभी नॉमिनेशन के लिए वोटिंग 2 जनवरी 2020 से शुरू होगी जो 7 जनवरी तक चलेगी। जबकि विजेताओं की घोषणा 13 जनवरी को होगी। इस बार ऑस्कर अवॉर्ड्स का आयोजन 9 फरवरी 2020 को हॉलीवुड एंड हाईलैंड सेंटर के डॉल्बी थिएटर में किया जाएगा। इन अवॉर्ड्स का टेलीकास्ट 225 देशों में एबीसी टेलीविजन नेटवर्क पर होगा।

सच्ची कहानी पर बेस्ड फिल्म :'गली बॉय' में मुराद (रणवीर सिंह) की कहानी दिखाई गई थी, जो मुंबई के धारावी में रहता है। यह रैप आर्टिस्ट्स नैजी और डिवाइन की जिंदगी से प्रेरित सच्ची कहानी है, जो धारावी की तंग गलियों से निकलकर रैपर बनने के सपने को साकार कर चुके हैं। फिल्म में आलिया भट्ट ने रणवीर सिंह की प्रेमिका सैफीना का किरदार निभाया है। विजय राज रणवीर सिंह के पिता के रोल में नजर आए थे।

बॉक्सऑफिस पर सुपरहिटरही थी :50 करोड़ के बजट में बनी 'गली बॉय' ने बॉक्सऑफिस पर करीब 140करोड़ रुपए का कारोबार किया था। 14 फरवरी को रिलीज हुई यह फिल्म 178.76% के प्रॉफिट के साथ सुपरहिट रही थी। फिल्म के प्रोड्यूसर फरहान अख्तर, जोया अख्तर और रितेश सिधवानी हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Ranveer Singh's Gully Boy dropped out of the race for Best International Film category at the 92nd Academy Awards

No comments:

Post a Comment