Wednesday, March 11, 2020

हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टीन को 23 साल की सजा, आरोपी की वकील ने कहा- ज्यूरी ने मीटू के दबाव में आकर लिया फैसला March 11, 2020 at 05:53PM

हॉलीवुड डेस्क. दुष्कर्म और यौन शोषण के आरोपी हार्वे विंस्टीन को 23 साल जेल की सजा सुनाई गई। बुधवार को मैनहैटन कोर्ट में जस्टिस जेम्स बुर्के ने सजा का ऐलान किया। विंस्टीन को न्यूयॉर्क के राइकर्स आईलैंड जेल में रखा जाएगा। 24 फरवरी को पूरी हुई मामले की सुनवाई में प्रोड्यूसर को यौन हिंसा के दो मामलों में दोषी ठहराया गया था।

विंस्टीन को प्रोडक्शन असिसटेंट मिमी हलेई के साथ यौन हिंसा के लिए 20 साल और एक्ट्रेस जेसिका मान के साथ दुष्कर्म मामले में तीन साल की सजा सुनाई है। हार्वे की वकील डॉना रोटुनो ने अदालत के इस फैसले को कायरता भरा बताया। उन्होंने कहा, जज ने यह फैसला मीटू मूवमेंट के दबाव में आकर लिया है।

सजा के बाद अस्पताल पहुंचा विंस्टीन
न्यूयॉर्क के राइकर्स आईलैंड जेल पहुंचने के कुछ ही देर बाद फिर विंस्टीन को अस्पताल ले जाया गया। हार्वे की प्रवक्ता जूडा एंगलमेयर ने बताया कि दिल की परेशानियों के चलते हार्वे को बैलूव हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। एजेंसी के मुताबिक बीते हफ्ते विंस्टीन की हार्ट सर्जरी हुई थी।

न्यूयॉर्क कोर्ट में इस केस की सुनवाई 12 सदसीय ज्यूरी ने की थी। करीब 6 हफ्तों तक चले ट्रायल के बाद विंस्टीन को दुष्कर्म और यौन हिंसा के दो मामलों में दोषी ठहराया गया था। हालांकि आरोपी को तीन अन्य मामलों में कोर्ट ने बरी कर दिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Hollywood producer Harvey Weinstein sentenced to 23 years, lawyer for accused

No comments:

Post a Comment