Wednesday, March 4, 2020

अनुभव सिन्हा बोले- कुछ साल पहले तक कौन सोच सकता था कि मैं एक थप्पड़ को लेकर फिल्म बनाऊंगा March 04, 2020 at 03:30PM

बॉलीवुड डेस्क. तापसी पन्नू स्टारर फिल्म 'थप्पड़' हाल ही में रिलीज हुई है और आलोचकों के साथ-साथ आम दर्शकों को भी बेहद पसंद आ रही है। शुरुआती पांच दिनों में वो करीब 20 करोड़ रुपए कमा चुकी है। फिल्म को मिल रही जबरदस्त तारीफ से इसके डायरेक्टर अनुभव सिन्हा काफी खुश हैं। उनका कहनाहै कि कुछ साल पहले तक कोई सोच भी नहीं सकता था कि मैं एक ऐसी फिल्म बनाउंगा जिसकी कहानी एक थप्पड़ पर आधारित होगी। 'मुल्क' और 'आर्टिकल 15' के बाद गंभीर विषय पर उनकी ये तीसरी फिल्म है।

एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में अनुभव ने कहा, 'आखिरी बार आर्टिकल15 की रिलीज के बाद मुझे तारीफ से भरे हजारों मैसेज मिले थे। इसके बाद मैं गुलमर्ग भाग गया था, ऐसे पहाड़ों पर जहां कोई नेटवर्क नहीं था। मैं उन लोगों से मिले प्यार से डर गया था, जो थिएटर से बाहर आकर कह रहे थे, ये अबतक का अनुभव सिन्हा का किया गया सबसे अच्छा काम है। मैं दबाव महसूस कर रहा था और सोच रहा था कि अब मैं आगे क्या करूंगा। अब मैं सोचता हूं कि मैं कुछ भी औसत नहीं बना सकता।'

'थप्पड़' पर फिल्म के बारे में कोई सोच नहीं सकता था

सिन्हा के मुताबिक, 'ये हम कहानीकारों के लिए शानदार समय है। जब मैंने टेलीविजन में अपना करियर शुरू किया था, तो एक निश्चित प्रकार की कहानियां सुनाई जाती थीं। उस वक्त किसने सोचा होगा कि एक दिन मुझे एक ऐसी कहानी पर फिल्म बनाने का मौका मिलेगा, जो किसी चीज पर नहीं बल्कि सिर्फ एक थप्पड़ पर आधारित होगी। एक ऐसी आदत जो लंबे समय से सामान्य जीवन का हिस्सा बन चुकी थी। अगर कोई महिला उस पर नाराज भी हो तो समाज उससे कहता है कि वो ओवर-रिएक्ट कर रही है।

दर्शकों को अपनी फिल्मों का श्रेय दिया

उन्होंने कहा, 'मैं कहूंगा कि इसका श्रेय दर्शकों को जाता है, जिन्होंने हमें इस तरह की कहानियों को बताने और ऐसे विषयों पर सवाल उठाने का भरोसा दिया, जो हमारे लिए महत्वपूर्ण है और मुख्यधारा में जगह भी रखते हैं।' सिन्हा के मुताबिक 'एक अच्छी फिल्म बनाना और हर बार दर्शकों की उम्मीदों को हर बार एक स्तर ऊपर ले जाना आसान काम नहीं होता। मैं अभिभूत और दवाब में हूं। मैं इतने प्यार से निपट नहीं सकता। इसके लिए आपका (दर्शकों का) धन्यवाद लेकिन मैं गायब होना चाहता हूं।'

अबतक बना चुके कई फिल्में

टेलीविजन से अपना करियर शुरू करने वाले अनुभव सिन्हा ने अपने शुरुआती दौर में तुम बिन (2001), दस (2005), तथास्तु (2006), कैश (2007) और रा-वन (2011) जैसी कमर्शियल फिल्में बनाईं। इसके बाद कुछ सालों तक वे फिल्मों से दूर रहे। उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट साल 2018 रहा, जब उनकी फिल्म 'मुल्क' रिलीज हुई। इसके बाद पिछले साल वे आर्टिकल-15 लेकर आए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फिल्म 'थप्पड़' के कलाकारों तापसी पन्नू और पवैल गुलाटी के साथ अनुभव सिन्हा (बाएं से पहले)।

No comments:

Post a Comment