Sunday, March 22, 2020

क्रिस्टोफर नोलन ने थियेटर्स शटडाउन पर जताया दुख, लोगों से की दोबारा सपोर्ट करने की अपील March 21, 2020 at 09:07PM

हॉलीवुड डेस्क. ‘डंकिर्क’, ‘इंसेप्शन’, ‘इंटरस्टैलार’जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके क्रिस्टोफर नोलन थियेटर्स की हालत देख कर दुखी हैं। वॉशिंगटन पोस्ट को दिए लेख में नोलन ने लोगों से मूवी थियेटर्स का सपोर्ट करने की अपील की है। कोरोनावायरस के कारण दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन है। वहीं, कई थियेटर्स बंद पड़े हैं। अकेले चीन में ही महीनों से 70 हजार से ज्यादा थियेटर्स में ताले लगे हुए हैं।

नोलन ने लिखा कि, लोग जब मूवीज के बारे में सोचते हैं तो उनके दिमाग में सबसे पहले सितारे, स्टूडियोज और ग्लैमर आता है। लेकिन जो लोग उपकरण चलाते हैं, टिकट खरीदते हैं, मूवी बुक करते हैं बाथरूम साफ करते हैं, सभी मूवी का हिस्सा हैं। अनिश्चितताओं के इस समय में कंपनी के शीघ्र और जिम्मेदार निर्णयों को स्वीकार करना बहुत जरूरी है।

नोलन के अनुसार, उम्मीद करता हूं कि लोग देखेंगे कि हमारा फिल्म समुदाय सामाजिक जीवन का जरूरी हिस्सा, कईयों के लिए नौकरी और सभी के लिए मनोरंजन है। उन्होंने लिखा कि, थियेटर्स वो जगह है, जहां लोग अपनी कहानियों को पेश करते हैं। और इन कहानियों का मजा लेने के लिए भीड़ पहुंचती है।

कोरोना ने ठप्प किया मनोरंजन
कोरोना का कहर फैलने के बाद रीगल, एएमसी, सिनेमार्क जैसी दुनिया की कई बड़ी थियेटर्स चैन ने सिनेमाघरों में ताले लगा दिए हैं। द गार्जियन के मुताबिक करीब एक लाख 20 हजार हॉलीवुड वर्कर्स और 50 हजार फ्रीलांसर्स कोरोना के चलते काम गंवा चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Christopher Nolan expressed grief over theaters shutdown, urging people to support theaters again

No comments:

Post a Comment