Tuesday, April 28, 2020

अभिनेता रघुवीर यादव ने की कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तरफ नजरिया बदलने की अपील, कहा- 'कोविड पॉजिटिव रोगियों को अपराधी न समझें' April 28, 2020 at 04:42PM

एक तरफ कोविड-19 पॉजिटिव रोगियों को समाजिक सहयोग के बजाए मानसिक तनाव व कलंक की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ ऐसे लोगों को मानसिक तनाव से बाहर निकालने के लिए लोग आगे आ भी आ रहे हैं। इस कड़ी में मंगलवार को दिग्गज अभिनेता रघुबीर यादव ने #SochBadlo नाम की एक वीडियो शेयर की है जिसमें वो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तरफ समाज के नजरिए को बदलने की बात कर रहे हैं।

दिग्गज अभिनेता रघुवीर यादव हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज ‘पंचायत’ में अपने अभिनय को लेकर एक बार फिर चर्चा में हैं। कुल 70 सेकेंड के इस वीडियो में वह कह रहे हैं, ‘ सवाल ये है कि इन लोगों के चेहरे कहां हैं, ये छुपे क्यों हैं, किस बात का डर है इन्हें, सच बात तो ये है आजकल कोविड पॉजिटिव होना किसी जुर्म से कम नहीं है। लोग सोचते हैं कि अगर आप कोविड पॉजिटिव हैं तो आप एक मुजरिम हैं,ये गलत है। ये सोच बिल्कुल ही गलत है, और इसे हर हाल में रोकना चाहिए, हाथ मत मिलाइए, कोरोना को हराने के लिए सही सोच मिलाइए’।

वीडियो में नजर आ रहे रघुवीर यादव।

इस वीडियो के एक संदेश में लोग कह रहे हैं कि कोविड-19 पॉजिटिव कोई भी हो सकता है। एक डॉक्टर, एक एयर होस्टेस, एक बच्चा या वरिष्ठ नागरिक और रोगी कोई भी हो सकता है। एक हिंदू, मुस्लिम या किसी अन्य धर्म के लोग हो सकते हैं। ऐसे में जरूरी है कि जात-पात, धर्म को छोड़ इस महामारी से लड़ें। इस वीडियो को बनाने में गीता सिंह, अविनाश कुमार सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है।

इस वीडियो को मुंबई स्थित वातवरण फाउंडेशन, बेंगलुरु स्थित झटका ऑर्गेनाइजेशन और बिहार स्थित सेंटर फॉर एनवायरनमेंट एंड एनर्जी डेवलपमेंट (सीईईडी) ने मिलकर जारी किया है। ये तीनों संस्था आपस में मिलकर देशभर में इस अभियान को चला रहे हैं। अभिनेता ने जनता से अपील करते हुए कहा कि उन सभी मिथकों और कलंकों को मिटाना होगा जो कोविड-19 पॉजिटिव होने से जुड़े हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Actor Raghuveer Yadav talk about discrimination against Corona positive patients in his soch badlo initiative- 'Don't consider covid positive patients as criminals'

No comments:

Post a Comment