Friday, May 1, 2020

शाहरुख खान ने कहा, ऋषि कपूर का सिर पर हाथ फेरना बहुत मिस करूंगा, उनके आशीर्वाद से ही मैं आज यहां हूं' April 30, 2020 at 09:02PM

ऋषि कपूर का 30 अप्रैल को मुंबई में ल्यूकेमिया के चलते निधन हो गया। 67 साल की उम्र में उनके निधन से बॉलीवुड गमगीन है। उन्हें याद कर सेलेब्स कई इमोशनल पोस्ट शेयर कर रहे हैं। शाहरुख खान ने भी अपने इंस्टाग्राम पर ऋषि को याद करते हुए एक भावुक मैसेज शेयर किया है। इसमें उन्होंने अपनी पहली फिल्म से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है। शाहरुख ने साल 1992 में फिल्म दीवाना से डेब्यू किया था। इसमें उनके साथ ऋषि कपूर और दिव्या भारती लीड रोल में थे। इसके अलावा ओम शांति ओम और जब तक है जान में दोनों साथ दिखे थे।


शाहरुख ने ऋषि के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'एक युवा के तौर पर जब मैं फिल्मी दुनिया में एंट्री कर रहा था तो मैं इस बात को लेकर काफी इनसिक्योर था कि मैं दिखता कैसा हूं और मेरे अंदर इतना टैलेंट है भी या नहीं। तब मेरे अंदर नाकामयाब होने का डर नहीं था क्योंकि तब मैंने सबसे बेहतरीन एक्टर के साथ काम किया था और वो थे-ऋषि साहब।

शूटिंग के पहले दिन वह मेरे साथ पैक-अप के बाद बैठे, अपनी चिर-परिचित मुस्कान के साथ उन्होंने मुझे कहा-यार तुझमें एनर्जी बहुत है। उस दिन मुझे एहसास हुआ कि मैं एक्टर बन गया हूं।

कुछ महीनों पहले मैं उनसे मिला और मैंने उन्हें उस फिल्म में स्वीकार करने के लिए धन्यवाद कहा। उन्हें इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि उन्होंने उस दौरान किस तरह मेरा हौसला बढ़ाया था। यह खासियत कुछ ही लोगों में होती है कि वह दूसरों की कामयाबी पर खुश हो पाएं। मैं उन्हें कई चीजों के लिए मिस करूंगा लेकिन उनकी सबसे ज्यादा एक चीज याद आएगी और वो है हर बार मिलने पर उनका मेरे सिर पर हाथ फेरना। उस एहसास को मैं हमेशा आशीर्वाद समझकर अपने दिल में बसाकर रखूंगा, मैं जो हूं उसी वजह से हूं। आपको मिस करूंगा सर, प्यार, सम्मान और आदर हमेशा।'



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Shah Rukh Khan remembers Rishi Kapoor’s gentle pat on his head

No comments:

Post a Comment