Wednesday, May 13, 2020

नामचीन स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के साथ होने वाली घटनाओं पर बनी है वेब सीरीज, डायरेक्टर गोल्डी बहल ने बताया क्या है अलग May 13, 2020 at 01:30PM

जी-5 की यह वेब सीरीज ‘रिजेक्ट एक्स 2’ 14 मई को रिलीज होगी। रिजेक्ट के दूसरे सीजन में सुमित व्यास के अलावा अनीशा विक्टर और अहमद मासी वली वापसी कर रहे हैं। जहां पहले सीजन में भी कुछ यंग स्टूडेंट्स की कहानी दिखाई गई है वहीं इस बार उनका रियूनियन दिखाया जाएगा। इस सीरीज के प्रोडूसर और डायरेक्टर गोल्डी बहल ने हाल ही में दैनिक भास्कर से सीरीज से जुड़ी कुछ खास बातें शेयर की हैं।

‘रिजेक्ट एक्स 2’ में क्या नया देखने मिलेगा?

वेब सीरीज काफी थ्रिलिंग है। पिछले सीजन में अनुष्का राव (क्रुबा सेठ) की मौत हो जाती है, जिसकी जांच की जिम्मेदारी ऑफिसर रेने यानी ईशा गुप्ता के कंधों पर है। कुल मिलाकर एक बार फिर थ्रिलर के साथ रोमांस का तड़का लगने वाला है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे सभी बच्चे एक दूसरे के खिलाफ हो जाते है। इन सब के बिच में फस गयी है ईशा गुप्ता जो क्राइम मिस्ट्री को सॉल्व करने की कोशिश कर रही है। मुझे ऐसा लगता है कि इसे विषय को बनाना जितना मुश्किल है उतना ही ये लोगों को पसंद आता है।

रिजेक्ट में दिखेगी नामचीन स्कूलों की कहानी

कुछ ऐसी चीजें होती हैं जो पैसों से हल नहीं की जा सकती, यही इस सीरीज का नयापन है। जब आप इस कहानी को देखेंगे तो आपको लगेगा यह काफी स्टाइलाइज है। लेकिन हमने इसे विदेश के और रियल लाइफ स्कूल कॉलेज पर बनाया है, जहां अमीर और नामचीन लोगों के बच्चे पढ़ते हैं। वेब सीरीज में ऐसे लोगों की सच्चाई को थोड़ा सा घुमा फिरा कर दिखाने की कोशिश की है।

थिएटर की अपनी ऑडिएंस हैं

मैं छोटा था तब भी ये खूब चर्चा का विषय था कि जब लोग घर पर ही वीडियो देख सकते हैं तो थिएटर कौन जाएगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं क्योंकि थिएटर की अपनी ऑडियंस है। लेकिन अब जो पिक्चरें बनती हैं उनकी स्टाइल और कहानी में बदलाव होगा। लोगों को घर के बाहर निकाल थिएटर तक पहुंचाना एक मेहनत का काम है। इस समय का माहौल ही अलग है लोग सोशल डिस्टेंसिंग के चलते सिनेमा घर नहीं जा सकते।

प्रोड्यूसर गिल्ड एसोसिएशन द्वारा शूटिंग की क्या गाइडलाइंस मिली हैं

मैं खुद कम्युनिटी का मेंबर हूं जो गाइडलाइन आई हैं वह सिर्फ एक ड्राफ्ट था। पता नहीं वो किस तरह लीक हो गया। आपको बता दूं शूटिंग की गाइडलाइंस को लेकर अभी चर्चा चल रही है। गवर्नमेंट की गाइडलाइंस के साथ जब तक परमिशन नहीं मिलती है तब तक शूटिंग शुरू नहीं की जाएगी। कुछ राज्यों में कोरोना कि केसे नहीं है तो शायद उन राज्यों में शूट करना पहले शुरू करेंगे।

लॉकडाउन में स्क्रिप्ट को लेकर किस तरह काम कर रहे हैं

सच कहूं तो इस वक्त हम सभी एक राइटर की जिंदगी गुजार रहे हैं। अब हमें पता चल रहा है कि किस तरह राइटर घर के बाहर निकले बिना घर में ही बैठकर कहानियां लिखता है। फिलहाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्क्रिप्ट डिस्कस की जा रही है। रिजेक्ट एक्स टू की बात करूं तो इसका पूरा काम कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लॉकडाउन के समय ही किया गया है। कहते हैं कि क्रिएटिविटी समय के हिसाब से आती है इस बार हमने भी ऐसा ही किया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Web series reject x 2 is made on the incidents happening to children studying in renowned schools, Director Goldie Bahl told what is different

No comments:

Post a Comment