Wednesday, June 24, 2020

मुंबई पुलिस को शक एक्टर के कुछ ट्वीट डिलीट किए गए थे, ट्विटर से 6 महीने का रिकॉर्ड मांगा June 24, 2020 at 07:57PM

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड मामले में मुंबई पुलिस लगातार जांच कर रही है। यह शुरूआती जांच में ही स्पष्ट हो गया था कि सुशांत डिप्रेशन से जूझ रहे थे। लेकिन अभी तक उनके हाथ कोई ऐसा सुराग नहीं लगा है, जिससे इसके पीछे की असली वजह पता चल सके। रिपोर्ट्स की मानें तो अब पुलिस की नजर सुशांत के ट्विटर हैंडल पर है।

पुलिस को संदेह- सुशांत ने ट्वीट डिलीट किए

पुलिस को संदेह है कि सुशांत ने अपनी कुछ ट्विटर पोस्ट डिलीट कर दी थीं। दरअसल, उनके ट्विटर हैंडल से 27 दिसंबर 2019 को आखिरी ट्वीट किया गया था, जो कि मास्टरकार्ड इंडिया का विज्ञापन था। इसके बाद उन्होंने कोई ट्वीट नहीं किया। जबकि 27 दिसंबर 2019 से पहले ऐसा कभी नहीं हुआ कि सुशांत इतने लंबे समय तक इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट से दूर रहे हों।

पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने ट्विटर को लेटर भेजकर उनसे सुशांत सिंह राजपूत के पिछले 6 महीने का रिकॉर्ड मांगा है। इससे यह पता चल सकेगा कि सुशांत ने वाकई कोई ट्वीट नहीं किया था। या फिर उन्होंने इन 6 महीनों के ट्वीट डिलीट कर दिए थे। अगर उन्होंने ट्वीट डिलीट किए तो उनमें ऐसा था क्या? उन्होंने आगे ट्वीट क्यों नहीं किए?

फेसबुक पर भी आखिरी पोस्ट 27 दिसंबर की

फेसबुक पर भी सुशांत की आखिरी पोस्ट 27 दिसंबर 2019 को ही आई थी, जो कि ट्विटर की तरह ही मास्टरकार्ड के प्रमोशन के बारे में ही थी। हालांकि, उनके निधन के बाद उनकी टीम ने जरूर कुछ पोस्ट की हैं।

मौत से 11 दिन पहले इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखी थी

सुशांत इंस्टाग्राम पर मौत से 11 दिन पहले तक एक्टिव थे। उन्होंने आखिरी पोस्ट अपनी मां के नाम लिखी थी। सुशांत ने मां की फोटो साझा करते हुए लिखा था, "धुंधला अतीत आंसुओं के रूप में वाष्प बनकर उड़ रहा है, मुस्कुराहट को उकेरते असीमित सपने और जिंदगी का ठिकाना नहीं, दोनों के बीच सामंजस्य कर रहा है। मां"

फाइनल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को आत्महत्या की थी। उनकी फाइनल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट बुधवार (24 जून) को सामने आई। इसके अनुसार अभिनेता की मौत में कोई फाउल प्ले नहीं था। 5 डॉक्टर्स की टीम द्वारा तैयार की गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि सुशांत की मौत फांसी लगाने के बाद दम घुटने से हुई है।

पुलिस को विसरा रिपोर्ट का अभी इंतजार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत सिंह की विसरा रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र फोरेंसिक विभाग को लिखा है कि इस जांच को तुरंत पूरा किया जाए। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने से पहले सुशांत की हत्या की संभावना के चलते परिवार ने घटना की सीबीआई जांच की मांग की थी।

अब तक 23 लोगों के बयान दर्ज

सुशांत की मौत के सिलसिले में पुलिस ने परिवार, दोस्त, पुराने मैनेजर, टीम मेम्बर्स, हाउस स्टाफ और गर्लफ्रैंड रिया चक्रवर्ती समेत करीब 23 लोगों के बयान दर्ज कर लिए हैं। यशराज फिल्म्स की ओर से वह कॉन्ट्रैक्ट कॉपी भी जमा की जा चुकी है, जिसे सुशांत ने 2012 में साइन किया था। उनके डॉक्टर का बयान अभी नहीं लिया गया है। बुधवार को उनके सीए का बयान दर्ज किया गया।

सुशांत की मौत से पहले आखिरी बातचीत का भी पता चला है। सुशांत ने आखिरी बातचीत मैनेजर उदय सिंह गौरी से फिल्म के सिलसिले में की थी। पुलिस ने मंगलवार को उनकी एक्स पब्लिसिस्ट रोहिणी अय्यर के बयान भी रिकॉर्ड किए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sushant Singh Rajput Suicide Case Update: Police Suspects Actor's Twitter Posts Were Deleted, Asked last six months record from Twitter

No comments:

Post a Comment