Monday, June 1, 2020

अमिताभ बच्चन ने LGBT समुदाय पर बनी शॉर्ट फिल्म शेयर की, वीडियो में ट्रांसजेंडर्स बोले- अब तो हमारी गिनती इंसानों में कर लो June 01, 2020 at 08:39PM

महानायक अमिताभ बच्चन ने सोमवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक शॉर्ट फिल्म शेयर की। जो कि लॉकडाउन के दौरान LGBT (लेस्बियन, गे, बाय सेक्सुअल और ट्रांसजेंडर्स) समुदाय को नजरअंदाज किए जाने को लेकर बनाई गई है। इसमें ट्रांसजेंडर्स समुदाय के कई लोगों की आवाजें हैं जो विनती कर रहे हैं कि अब तो हमारी गिनती इंसानों में कर लो।

इसे शेयर करते हुए अमिताभ ने लिखा, 'प्रिय मित्र और प्रमुख निर्देशक अमित शर्मा ने LGBT पर एक लघु फिल्म बनाई है... मेरी सभी शुभकामनाएं 'फूलवर्षा' के साथ हैं।'

ट्रांसजेंडर्स ने बताई अपनी परेशानी

शॉर्ट फिल्म में कई ट्रांसजेंडर्स नजर आ रहे हैं, जो महामारी की वजह से हुए लॉकडाउन के दौरान झेली उनकी पीड़ा और समाज द्वारा पूरी तरह नजरअंदाज किए जाने के बारे में बता रहे हैं। फिल्म के आखिरी में बताया गया है कि भारत में लाखों की संख्या में ट्रांसजेंडर्स हैं, लेकिन महामारी के दौरान उन्हें ठीक तरह से खाने का सामान तक नहीं मिल सका।

शॉर्ट फिल्म में बोली गई हैं ये लाइनें...

'आप सब से बस एक है विनती अब तो कर लो इंसानों में हमारी गिनती।
हफ्तों हो गए हमें कोई इंसान नहीं दिखा, किसी के लिए हमने वो हीरो वाला मैसेज नहीं लिखा, कोई हीरो दिखा ही नहीं।
ना इंसानियत दिखाने कोई आया आगे, कभी मजदूर भाई, कभी डॉक्टर्स के लिए आंखों में पानी आया।
हमारा नाम भी मुंह पे ना आया, ऐसे हम अभागे।
भूख हमें भी लगती है, हम भी हैं इंसान, मर हम भी रहे हैं, अब तो लो हमें पहचान।
तो आप सबसे बस एक है विनती, अब तो कर लो इंसानों में हमारी गिनती।'



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमिताभ बच्चन ने शॉर्ट फिल्म बनाने वाले एनजीओ 'फूलवर्षा' को शुभकामनाएं दीं। (फोटो/वीडियो अमिताभ बच्चन की इंस्टाग्राम वॉल से)

No comments:

Post a Comment