Monday, July 6, 2020

मुंबई पुलिस ने भंसाली से पूछे 30 सवाल, जवाब में बोले- 'सुशांत ने खुद फिल्में छोड़ीं थी, मैं उनसे सिर्फ 3 बार मिला' July 06, 2020 at 08:40PM

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में मुंबई पुलिस ने सोमवार को फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली से करीब 3 घंटे तक पूछताछ की थी। इस दौरान पुलिस ने उनसे दिवंगत एक्टर के साथ उनके संबंधों और उन्हें फिल्मों से निकालने से जुड़े सवाल पूछे। रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने उनसे 30 से ज्यादा सवाल पूछे।

पुलिस ने भंसाली से पूछा कि फिल्म 'गोलियों की रासलीला :राम-लीला' और 'बाजीराव मस्तानी' से हटाए जाने की वजह से सुशान्त डिप्रेशन में चले गए थे और इस बारे में आपकी उनसे क्या बातचीत हुई थी?जवाब में भंसाली ने बताया कि 'मैंने सुशांत को किसी फिल्म से ड्रॉप नहीं किया था और ना ही उन्हें रिप्लेस किया गया था।'

भंसाली ने कहा,'सुशान्त सिंह राजपूत से मेरी मुलाकात साल 2012 में 'सरस्वतीचंद्र' नाम के एक सीरियल की कास्टिंग के दौरान हुई थी, लेकिन सुशान्त को उस वक्त इस सीरियल के लिए कास्ट नहीं किया गया था। हालांकि मैं उनकी एक्टिंग स्किल्स से प्रभावित था।'

'मैंने दो फिल्मों के लिए संपर्क किया था'

भंसाली बोले-'साल 2013 में आई 'रामलीला' और साल 2015 में आई 'बाजीराव-मस्तानी' के लिए मैंने 2 बार सुशान्त सिंह राजपूत को एप्रोच किया था, लेकिन उस समय वो यशराज फिल्म के बैनर तले बन रही फिल्म 'पानी' की वर्कशॉप और शेड्यूल में व्यस्त थे।'

'खुद सुशांत ने फिल्मों के लिए मना किया था'

आगे उन्होंने कहा, 'एक डायरेक्टर के तौर पर मैं उनका पूरा अटेंशन और डेडिकेशन चाहता था, लेकिन अपने ही शेड्यूल की व्यस्तता के चलते खुद सुशांत ने इन दोनों फिल्मों के लिए मुझे मना कर दिया था। जिसके बाद मैंने उनसे फिल्मों को लेकर दोबारा कोई बात नहीं की।'

'हमारे सामान्य रिश्ते थे, वो मेरे करीबी नहीं थे'

सुशान्त को एक फिल्म अभिनेता के तौर पर मैं उसी तरह जानता था जैसे कि बाकी कलाकारों को जानता हूं। वो मेरे इतने करीबी नहीं थे कि मुझसे निजी बातें साझा करें। उनके डिप्रेशन की बात मुझे पता नहीं थी।

'पिछले चार सालों में सिर्फ तीन बार मिला'

सुशांत से हुई मुलाकातों को लेकर भंसाली ने कहा, 'साल 2016 के बाद सुशान्त सिंह राजपूत से मैं केवल 3 बार मिला था, वो भी सिर्फ फिल्म शोज के दौरान, लेकिन इस दौरान किसी फिल्म को करने या फिर किसी अन्य चीज पर मेरी उनसे बात नहीं हुई थी।'

इस वजह से हुई भंसाली से पूछताछ

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भंसाली ने 'गोलियों की रासलीला: राम-लीला' सुशांत को ऑफर की थी। लेकिन बाद में उन्हें रणवीर सिंह से रिप्लेस कर दिया गया। कहा जा रहा है कि ऐसा ही कुछ उन्होंने 'बाजीराव मस्तानी' के वक्त भी किया था।'बाजीराव मस्तानी' के लिए भी पहले सुशांत को अप्रोच किया गया और बाद में उन्हें हटाकर रणवीर सिंह को कास्ट कर लिया गया।

इन 8 लोगों के खिलाफ है बिहार में केस दर्ज

वकील सुधीर कुमार ओझा ने संजय लीला भंसाली के अलावा करन जौहर, आदित्य चोपड़ा, साजिद नाडियाडवाला, सलमान खान, भूषण कुमार, एकता कपूर और दिनेश विजान के खिलाफ मुजफ्फरपुर में दर्ज कराया है।

ओझा का आरोप है कि ये लोग इरादतन सुशांत की फिल्में रिलीज नहीं होने देते थे। फिल्म से जुड़े अवॉर्ड फंक्शन और दूसरे कार्यक्रमों में सुशांत को नहीं बुलाते थे।उन्हें साइडलाइन करके रखते थे, जिससे हताश और निराश होकर उन्होंने आत्महत्या कर ली। ओझा के मुताबिक, आरोप साबित होते हैं तो सभी को 10 साल तक की जेल हो सकती है।

पोस्टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट में आत्महत्या की पुष्टि

सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट में उनके आत्महत्या करने की पुष्टि हुई है। लेकिन पुलिस की जांच अभी जारी है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि उन्होंने आखिर सुसाइड का कदम क्यों उठाया।

अब तक 30 से ज्यादा लोगों से हो चुकी पूछताछ

14 जून को सुशांत के सुसाइड के बाद से अब तक मामले में 30 से ज्यादा लोगों से पूछताछ हो चुकी है। इनमें उनका हाउस स्टाफ, मैनेजर, पीआर टीम, एक्स मैनेजर, दोस्त, गर्लफ्रेंड, को-स्टार और परिवार के सदस्य भी शामिल हैं।

यशराज फिल्म्स के कुछ पूर्व अधिकारी और कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा भी बयान दर्ज करा चुके हैं। कुछ और अधिकारियों से पूछताछ होगी। शानू को भी दोबारा पुलिस स्टेशन बुलाया जा सकता है।

इनके अलावा फिल्ममेकर शेखर कपूर और एक्ट्रेस कंगना रनोट से भी पुलिस पूछताछ कर सकती है। कंगना ने जहां खुलकर आरोप लगाया है कि सुशांत को बॉलीवुड का नेपोटिज्म ले डूबा तो वहीं, शेखर कपूर ने भी ऐसे ही संकेत दिए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Police interrogate Sanjay Leela Bhansali to investigate Sushant Singh Rajputs demise, Bhansali said, 'I did not drop or replace him with any film, he himself left my films'.

No comments:

Post a Comment