Sunday, August 16, 2020

आज रिया चक्रवर्ती के सीए को दूसरी बार पूछताछ के लिए बुलाया गया, फाइनेंस, इनकम और खर्चों के बारे में होनी है पूछताछ August 16, 2020 at 06:39PM

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आर्थिक पहलुओं की जांच कर रहा प्रवर्तन निदेशालय आज उनकी पूर्व गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से पूछताछ करेगा। रितेश से इससे पहले 7 अगस्त को भी रिया के सामने बैठाकर पूछताछ हो चुकी है। शाह से ईडी टीम ने कुछ दस्तावेज भी मांगे हैं, जो वह आज पेश कर सकते हैं। रितेश शाह से रिया चक्रवर्ती के फाइनेंस, इनकम और खर्चों के बारे में पूछा जाएगा।

अबतक इन लोगों से ईडी ने की है पूछताछ

ईडी इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रही है। इसमें रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इन्द्रजीत चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, रूममेट सिद्धार्थ पिठानी, उनकी मैनेजर श्रुति मोदी, सेम्युल मिरांडा समेत 10 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इसमें सुशांत के घर पर काम करने वाले कुछ लोग भी शामिल हैं। इसके अलावा सुशांत की बहन मीतू सिंह का बयान भी इसमें दर्ज किया गया है।


सीबीआई भी कर रही है मामले की जांच
सुशांत सिंह राजपूत के पिता के.के सिंह ने रिया पर उनके बेटे के अकाउंट से 15 करोड़ हड़पने और आत्महत्या के लिए उकसाने का केस पटना में दर्ज करवाया था। अब ईडी इसी बात का पता लगा रही है। इसके अलावा सीबीआई भी सुशांत केस की जांच में जुटी है। वे कई लोगों से पूछताछ भी कर चुकी है। लेकिन अभी तक सीबीआई की तरफ से कोई भी बयान सामने नहीं आया है।

पंखे से लटका मिला था सुशांत का शव

सुशांत (34) का शव 14 जून को मुंबई के बांद्रा में उनके फ्लैट की छत से लटका मिला था। इसके बाद से ही मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और अब तक कम से कम 56 व्यक्तियों के बयान दर्ज कर चुकी है। इस मामले में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया पर काफी सवाल उठ रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया पर उनके बेटे के अकाउंट से 15 करोड़ हड़पने का आरोप लगाया है। इसी मामले की जांच ईडी कर रहा है।

No comments:

Post a Comment