Friday, August 28, 2020

रिया चक्रवर्ती से आज फिर पूछताछ होगी, बहन श्वेता ने जल्द गिरफ्तार करने की मांग की; मनोचिकित्सक ने कहा- जून में दवा नहीं ले रहे थे सुशांत August 28, 2020 at 05:18PM

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सीबीआई टीम का मुंबई में आज जांच का नौवां दिन है। एक बार फिर रिया चक्रवर्ती से डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पूछताछ हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक, आज रिया को सुशांत के घर काम करने वाले नीरज सिंह, सिद्धार्थ पिठानी, केशव बचनेर और दीपेश सावंत के सामने बैठाकर सवाल पूछे जा सकते हैं। इस केस में ड्रग्स एंगल आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो भी आज रिया को पूछताछ के लिए समन दे सकती है।

इससे पहले शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने गोवा में ड्रग्स चैट में शामिल होटल व्यवसायी गौरव आर्य के रिसॉर्ट पर जाकर 31 अगस्त को ईडी ऑफिस में आने का समन दिया है। गौरव की तलाश में एनसीबी की टीम ने गोवा में कई जगह छापेमारी की। जल्द ही रिया का ब्लड सैंपल लिया जा सकता है। एनसीबी ने रिया के अलावा उनके भाई शौविक और उनके दोस्तों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है।

रिया चक्रवर्ती ने दर्ज करवाई शिकायत
रिया से शुक्रवार को डीआरडीओ गेस्ट हाउस में शुक्रवार सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक पूछताछ हुई। मीडिया की भीड़ की वजह से उन्हें डीआरडीओ गेस्ट हाउस से निकलने के बाद सांताक्रूज पुलिस स्टेशन जाना पड़ा। रिया ने अपनी सोसाइटी के कैंपस में हंगामा करने का आरोप लगाते हुए कुछ पत्रकारों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। जिसके बाद सांताक्रूज पुलिस स्टेशन की एक टीम उन्हें एस्कॉर्ट कर घर तक छोड़ने गई।

जया ने ईडी के सामने कबूला- सुशांत को सीबीडी ऑयल लेने की सलाह दी
रिया के ड्रग चैट में नाम सामने आने के बाद ईडी ने जया साहा को पूछताछ के लिए बुलाया था। शुक्रवार को ईडी ऑफिस पहुंची जया ने सवाल-जवाब के दौरान कबूल किया है कि उन्‍होंने सुशांत को सीबीडी ऑयल लेने की सलाह दी थी। हालांकि, जया साहा ने यह भी कहा कि उन्‍होंने सीबीडी ऑयल सुशांत के कहने पर दिया था।

मनोचिकित्सक ने कहा- जून में दवाई लेना बंद कर चुके थे सुशांत
सुशांत का इलाज कर रहे डॉ. कर्सी चावड़ा ने मुंबई पुलिस के जांच अधिकारियों को बताया कि सुशांत ने जून 2020 में दवाएं लेना बंद कर दिया था, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई। इससे पहले, मुंबई पुलिस द्वारा पांच मनोचिकित्सकों के बयान दर्ज किए गए थे। इनमें कर्सी चावड़ा, परवीन दादाचांजी, हरीश शेट्टी, निकिता शाह और सुसान वाकर शामिल हैं। इनमें सभी ने पुष्टि की थी कि सुशांत गंभीर डिप्रेशन से पीड़ित थे।

कूपर हॉस्पिटल जाएगी एम्स की टीम
सीबीआई की मदद कर रही एम्स की टीम ऑटाप्सी और विसरा रिपोर्ट को लेकर कूपर हॉस्पिटल के डॉक्टर्स से पूछताछ कर सकती है। सोमवार को यह टीम हॉस्पिटल जाएगी।

सुशांत की बहन ने पूछा- देश के सबसे महंगे वकील को कैसे दे रही फीस
रिया के कई टीवी चैनल्‍स पर आए इंटरव्‍यू को लेकर सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने निशाना साधा। इंटरव्यू में रिया चक्रवर्ती ने कहा था- ‘खार में मेरी एक प्रॉपर्टी है, जो मैंने सुशांत से मिलने से पहले खरीदने की कोशिश में लगी थी। उसकी कीमत जो मैंने दी है, वो 74 लाख है, उसमें से 50 लाख रुपये का एचडीएफसी बैंक से लोन लिया था।’ रिया ने आगे कहा था- ‘इसका बैंक लोन अभी भी भरा जा रहा है। मुझे 50 लाख रुपये अभी देने हैं। 17 हजार रुपए मेरा ईएमआई है, जो अब मैं पता नहीं कहां से दूंगी, क्योंकि मेरी जिंदगी तो पूरी तरह से खराब चुकी है।’

रिया के इस बयान पर सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने लिखा- ‘आपको इस बात की चिंता है कि अब ईएमआई के 17 हजार रुपए कैसे भरेंगी? कृपया, मुझे बताइये कि आप देश के सबसे महंगे वकील को कैसे पैसे दे रही हैं, जिसे आपने केस के लिए रखा है।’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट कर रिया को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की।

रिया से सीबीआई ने पूछे ये 20 सवाल

  • अपने और सुशांत के रिश्ते के बारे में बताएं, कब और कैसे हुई आप दोनों की मुलाकात और कैसे आगे बढ़ा आपका रिश्ता?
  • 8 जून को ऐसा क्या हुआ था कि आप सुशांत सिंह राजपूत का घर छोड़कर अपने घर चलीं गईं और आपने सुशांत का नंबर भी ब्लॉक कर दिया था?
  • आपको सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बारे में किसने बताया? उस समय आप कहां थीं और जानकारी मिलने के बाद आपने क्या किया?
  • सुशांत की मौत की खबर मिलने के बाद क्या आप उनके बांद्रा स्थित घर गई थीं? अगर नहीं तो क्यों, आपकी कुछ तस्वीरें पोस्टमार्टम हाउस के बहार की आईं हैं। वहां जाने की मंजूरी किसने आपको दी थी?
  • सुशांत के घर में आप किस हैसियत से रह रही थीं? क्या आप उनके फायनेंस देखती थी और सुशांत के एटीएम का पिन आपको किसने और क्यों दिया था?
  • सुशांत के परिवार के साथ आपका रिश्ता कैसा था? उनकी बहनों और पिता के आरोप पर आपका क्या कहना है? क्या आपने 15 करोड़ रुपए का गबन किया है?
  • सुशांत का घर छोड़ने के बाद क्या आपने 9 से 14 जून के बीच उनसे, उनके किसी करीबी से, अभिनेता की सेहत के बारे में जानकारी ली थी।
  • अपने बॉलीवुड सफ़र के बारे में बताएं, कैसे बॉलीवुड में एंट्री हुई? किसी ने आपकी मदद की और क्या आज भी कोई आप का मेंटर है?
  • सुशांत के डिप्रेशन में होने की जानकारी आपको सबसे पहले कब मिली और उससे उन्हें निकालने में आपने अभिनेता की क्या मदद की?
  • सुशांत की मौत को आप क्या मानती हैं? हत्या या आत्महत्या? दोनों ही सूरत में आप किसे जिम्मेदार मानती हैं?
  • घर पर काम करने वालों से सुशांत के कैसे रिलेशन थे? क्या पैसों को लेकर वे बेफिक्र रहते थे या फिर खुद ही पैसे निकाल कर सबको देते थे?
  • उनके करीबी दोस्तों और उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकने वालों के बारे में आप क्या जानती हैं?
  • 2017 से 2020 के बीच के आपके कुछ चैट्स सामने आए हैं। इनमें आप ड्रग्स को लेकर कुछ लोगों से बातचीत करती हुईं नजर आ रही हैं। इसपर आपकी क्या सफाई है?
  • सुशांत डॉक्टर के पास जाते थे या डॉक्टर घर आते थे? सुशांत कौन सी दवाईयां खाते थे, दवाइयों के पर्चे कहां हैं?
  • क्या सुशांत को बॉलीवुड में कोई परेशान कर रहा था? क्या कभी सुशांत की किसी से लड़ाई और झगड़ा हुआ? क्या आपको लगता है की बॉलीवुड से जुड़ा कोई उन्हें नुकसान पहुंचा सकता था?
  • आप क्या मुंबई पुलिस में किसी अधिकारी को जानती हैं? डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से आपकी पांच बार क्यों बात हुई?
  • सुशांत की कंपनियों में आपकी और आपके परिवार की क्या भूमिका थी? क्या इन कंपनियों में सिर्फ सुशांत के पैसे ही लगे हैं?
  • सितंबर 2019 को किसने आपको सुशांत की कंपनी में डायरेक्टर का पद संभालने के लिए कहा था? क्या आप सुशांत के प्रोफेशन से जुड़े फैसले लेती थीं?
  • सुशांत को आप चाय या कॉफी में मिलाकर सीबीडी क्यों देना चाहती थीं? आपने कहा है कि सुशांत ड्रग्स लेते थे? अगर वे ड्रग्स लेते थे तो आप क्या उनके लिए ड्रग्स लाती थीं?
  • सुशांत के परिवार द्वारा घर से आभूषण ले जाने, आत्महत्या के लिए उकसाने और परिवार से दूर रखने पर आपका क्या कहना है?


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सीबीआई टीम ने आज फिर रिया को पूछताछ के लिए डीआरडीओ गेस्ट हाउस में बुलाया है।

No comments:

Post a Comment