Sunday, October 18, 2020

शादीशुदा होते हुए भी अमृता सिंह को दिल बैठे थे सनी देओल, असलियत सामने आने पर एक्ट्रेस ने तोड़ लिया था रिश्ता October 18, 2020 at 08:49PM

बॉलीवुड के माचोमैन सनी देओल 64 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 19 अक्टूबर 1956 को साहनेवाल, लुधियाना (पंजाब) में हुआ था। सनी ने 1983 में फिल्म 'बेताब' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं जिसमें कर्ज, बॉर्डर, गदर, अर्जुन, क्रोध, घायल, योद्धा, त्रिदेव, चालबाज जैसी कई फिल्में शामिल हैं। इसके साथ ही उनकी फिल्म 'गदर' ने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड्स तोड़े थे।

वैसे, सनी फिल्मों के अलावा अपने लव-अफेयर के लिए भी जाने जाते हैं। 'बेताब' की शूटिंग के दौरान सनी-अमृता का प्यार परवान चढ़ा था। हालांकि, उस वक्त सनी, पूजा से शादी कर चुके थे, लेकिन उन्होंने ये बात अमृता से छिपाई थी।

इसलिए छुपाई थी शादी की बात

डेब्यू करने से पहले ही सनी की शादी पूजा से हो गई थी। लेकिन धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि 'बेताब' की रिलीज से पहले सनी की शादी की बात सामने आए। क्योंकि इससे सनी की रोमांटिक इमेज पर निगेटिव असर पड़ सकता था।

फिल्म की रिलीज तक पूजा लंदन में ही थी। उस वक्त सनी अक्सर पूजा से मिलने चोरी-छुपे लंदन जाया करते थे। बाद में जब न्यूजपेपर्स में सनी की शादी की बात छपी, तब सनी ने शादी की बात से इनकार किया था।

अमृता की मां रुखसाना सुल्ताना पहले ही सनी के साथ बेटी के रिश्ते के खिलाफ थीं। सनी की मां प्रकाश कौर को भी इस संबंध से एतराज था, क्योंकि उन्हें सनी की शादी की बात पता थी।

सनी की सच्चाई पता चलने के बाद अमृता ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया और अपनी लाइफ में आगे बढ़ गईं।

सनी की लाइफ में हुई डिंपल की एंट्री

अमृता से अलग होने के बाद सनी की जिंदगी में डिंपल कपाड़िया की एंट्री हुई। 1982 में राजेश खन्ना से तलाक लेने के बाद डिंपल सनी देओल के करीब आईं। एंटरटेनमेंट पोर्टल पिंकविला में छपे आर्टिकल 'फ्राइडे फ्लैशबैक' के मुताबिक, ''जब सनी और डिंपल एक-दूसरे को डेट कर रहे थे तो डिंपल की बेटियां ट्विंकल और रिंकी खन्ना सनी को 'छोटे पापा' कहकर बुलाने लगी थीं।

सनी और डिंपल ज्यादा से ज्यादा वक्त एक-दूसरे के साथ गुजारते थे। दोनों ने साथ में पहली बार 1984 में आई फिल्म 'मंजिल-मंजिल' में काम किया था। यहां तक कि दोनों लिव-इन में रहने लगे थे। सनी की पत्नी पूजा मुंबई में ही थीं लेकिन वो डिंपल के साथ रहते थे। दोनों (सनी और डिंपल) ने अपनी लव लाइफ को कैमरे की नजर से काफी दिनों तक छिपाए रखा था।''

अमृता ने निकाली थी कड़वाहट

उन दिनों लगभग हर मैगजीन, हर अखबार में ये खबरें छपती थीं कि डिंपल और सनी शादीशुदा होने के बावजूद एक-दूसरे के करीब हैं। जब इस बारे मे अमृता सिंह से पूछा गया तो वो अपनी कड़वाहट छुपा न सकीं।

उन्होंने कहा था - मुझे लगता है कि उसके (डिंपल) पास खोने को कुछ नहीं है। वो एक भरा पूरा जीवन जी चुकी है। ऐसे में अगर ये रिश्ता किसी मुकाम तक नहीं भी पहुंच रहा है तो कोई दिक्कत नहीं है। ऐसे रिलेशन से वो खुश है जिसमें यथास्थिति बनी रहनी है।''

सनी और डिंपल का रिलेशनशिप करीब 11 साल तक रहा। दोनों के अफेयर की खबर जब सनी की वाइफ पूजा के कानों तक पहुंची तो उन्होंने सनी को डिंपल से अलग होने को कहा। उन्होंने सनी को धमकी दी यदि उन्होंने डिंपल को नहीं छोड़ा तो वे घर छोड़कर चली जाएगी। आखिरकार सनी-डिंपल अलग हो गए।

कम नहीं हुआ है प्यार?

2017 में ही सनी और डिंपल को मोनाको, यूरोप में साथ देखा गया। एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। इस फोटो में दोनों एक बस स्टॉप पर एक-दूसरे का हाथ थामे बैठे थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
love affairs of bollywood actor sunny deol

No comments:

Post a Comment