Thursday, December 26, 2019

सरोदवादक उस्ताद अमजद अली खान ने केरल सरकार से की अस्पताल बनाने की अपील, दान करना चाहते हैं दो एकड़ जमीन December 26, 2019 at 06:53PM

बॉलीवुड डेस्क. सरोदवादक उस्ताद अमजद अली खान ने केरल सरकार से दो एकड़ जमीन पर अस्पताल बनाने की अपील की है। सरोदवादक को सरकार ने संगीत अकादमी खोलने के लिए जगह दी थी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य देखभाल सबसे पहली प्राथमिकता होनी चाहिए, ताकि लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें। इतना ही नहीं उन्होंने प्रोजेक्ट में टाटा, रिलायंस और लुलु ग्रुप को जोड़ने की मांग की है, जिससे वर्ल्ड क्लास हॉस्पिटल का निर्माण हो सके।

न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि कुछ साल पहले केरल सरकार ने मुझे म्यूजिक अकादमी खोलने के लिए दो एकड़ जमीन दी थी। मुझे नहीं लगता कि मैं एक जगह बैठकर म्यूजिक सिखा सकता हूं इसलिए मैंने सीएम पिनरायी विजयन को पत्र लिखकर अस्पताल बनाए जाने की विनती की है। उन्होंने बताया कि केरल के लोगों से उन्हें बहुत प्यार मिला है और अस्पताल के जरिए ही उनकी सेवा कर सकता हूं।

उस्ताद के मुताबिक अस्पताल ही एक ऐसी जगह है, जहां हर धर्म के लोगों को समान नजरिए से देखा जाता है। उन्होंने कहा कि धर्म से ऊपर उठकर मंदिर, मस्जिद के बजाए लोगों का जीवन बचाने के लिए अस्पताल का निर्माण ज्यादा जरूरी है।

दुनियाभर में बढ़ रहीं हिंसा की खबरों पर उन्होंने कहा कि हम एक दूसरे के धर्मों का सम्मान नहीं कर रहे हैं। अपने धर्म को दूसरे से बड़ा दिखाने होड़ में हैं। उन्होंने कहा कि मैं केवल एक ही धर्म इंसानियत को मानता हूं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sarodwadak Ustad Amjad Ali Khan appealed to Kerala government to build a hospital, wants to donate two acres of land

No comments:

Post a Comment