Friday, January 24, 2020

प्रोड्यूसर वेंस्टीन पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली एक्ट्रेस एनाबेल ने सुनाई झकझोर देने वाली आपबीती January 24, 2020 at 07:29PM

हॉलीवुड डेस्क. मीटू के सबसे बड़े आरोपी और कुल 80 से ज्यादा एक्ट्रेस व महिलाओं से यौन शोषण का आरोप झेलने वाले नामी हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे वेंस्टीन के काले कारनामे अब पीड़िताओं की जुबानी सामने आने लगे हैं।

हॉलीवुड शो 'द सोप्रानोस' की एक्ट्रेस एनाबेल स्कीयरा ने विगत दिवस अमेरिकी कोर्ट में रोते हुए वेंस्टीन द्वारा उनके साथ किए दर्दनाक अपराध को बयां किया। उन्होंने बताया कि हार्वे वेंस्टीन ने उनका रेप किया था। हार्वे उनके न्यूयॉर्क वाले अपार्टमेंट में देर रात जबरन घुस आए और उनके साथ जबरदस्ती करने लगे थे। हार्वे ने उन्हें उनके बिस्तर पर जकड़ लिया था और उसने उनका रेप किया। रेप के बाद उनके साथ ओरल सेक्स किया गया। इस गवाही को वहां मौजूद 67 साल के हार्वे वेंस्टीन बेशर्मी के साथ सुनते रहे।

'मेरा शरीर बुरी तरह से कांपने लगा था'

एनाबेल ने वेंस्टीन के काले अपराध को याद करते हुए कहा, "वो इतना बेहूदा था कि मेरा शरीर बुरी तरह से कांपने लगा था। रेप की वजह से मुझे ऐसा महसूस हुआ जैसे मुझे दौरा पड़ रहा है। मैंने खुद को नुकसान भी पहुंचाया। सदमे में मैंने भारी मात्रा में शराब पीनी शुरू कर दी थी। खुद को काटना भी शुरू कर दिया था। इस दुष्कर्मी के कारण मेरे अंदर लड़ने की क्षमता खत्म हो गई थी। मेरा शरीर बंद पड़ गया था।'

1993-94 की घटना

एनाबेल के साथ ये कथित अटैक 1993-94 की सर्दियों में मैनहैटन के ग्रामेर्सी पार्क इलाके में हुआ, जब हार्वे ने उन्हें एक बिजनेस डिनर करने के बाद रेस्टोरेंट से घर छोड़ा था। ऐनाबेल ने कोर्ट में ये खुलासा भी किया कि जब हार्वे से इस बारे में उन्होंने बात की तो वे गुस्सा हो गए और उन्हें धमकाने लगे। सेक्सुअल असॉल्ट के मामले में इसकी वजह से हार्वे वेंस्टीन को उम्र कैद होना मुमकिन है।

कौन है हार्वे वेंस्टीन

हार्वे वेंस्टीन हॉलीवुड के बेहद प्रख्यात प्रोड्यूसर हैं। उन्हें एक समय तो गॉड ऑफ हॉलीवुड तक कहा जाता था। उन्होंने शेक्सपियर इन लव, किल बिल और गैंग्स ऑफ न्यूयॉर्क जैसी बेहद चर्चित फिल्में बनाई हैं। वेंस्टीन पर यौन प्रताड़ना व रेप के कई संगीन आरोप लगे हैं। उनकी शिकार बनने वाली अभिनेत्रियों में एंजेलिना जोली, रोज मैकगाउन, उमा थर्मन, ग्वायनेथ पाल्त्रो और सलमा हायेक जैसे नाम शामिल हैं।

रोज मैकगाउन ने अपनी किताब में खुलासा किया कि 1997 में सनडांस फिल्म फेस्टिवल के दौरान वेंस्टीन ने एक होटल में उनके साथ जबरदस्ती कर संबंध बनाने पर मजबूर किया था। अब तक कुल 80 से ज्यादा एक्ट्रेस/महिलाओं ने हार्वे पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एनाबेल स्कीयरा और हार्वे वेंस्टीन।

No comments:

Post a Comment