Thursday, March 19, 2020

नेटफ्लिक्स ने यूरोप में कम की स्ट्रीमिंग स्पीड, इंटरनेट ब्रेक डाउन से बचने के लिए सरकार ने उठाया कदम March 19, 2020 at 07:26PM

हॉलीवुड डेस्क. ओटीटी जायंट नेटफ्लिक्स ने यूरोप में स्ट्रीमिंगस्पीड कम करने का फैसला किया है। कंपनी ने यह कदम यूरोपियन यूनियन कमिश्नर थियरी ब्रेटन के कहने पर उठाया है। सरकार नहीं चाहती कि, बढ़ते दबाव के चलते यूरोप में इंटरनेट ब्रेक डाउन हो।

थियरी ने बुधवार को ट्वीट किया कि, सभी के इंटरनेट मिलता रहे इसलिए हम हाई डेफीनेशन से स्टैंडर्ड डेफीनेशन की तरफ आ रहे हैं। इसके अलावा थियरी ने बताया कि, उन्होंने रीड हेस्टिंग्स से मिलकर इंटरनेट ट्रैफिक कम करने के विकल्पों पर बात की। स्पीड में गिरावट के कारण यूजर्स को खराब क्वालिटी मिलेगी। कंपनी की तरह से जारी स्टेटमेंट में बताया गया कि, अनुमान के मुताबिक यूरोप में नेटफ्लिक्स ट्रैफिक में 25 फीसदी तक गिरावट होगी।

इसके अलावा कई बड़े प्रोडक्शन्स ने भी फिल्म रिलीज को लेकर बड़ा फैसला लिया है। थियेटर्स बंद होने के कारण प्रोडक्शन हाउस अपनी फिल्मों को तय रिलीज तारीखों पर ही होम एंटरटेनमेंट पर भी रिलीज करेंगे। वैरायटी के मुताबिक एनिमेशन फिल्म ‘ट्रोल्स वर्ल्ड टूर’ इंटरनेशनल रिलीज डेट 10 अप्रैल को को ही होम एंटरटेनमेंट पर भी उपलब्ध हो जाएगी।

‘ट्रोल्स वर्ल्ड टूर’ होम एंटरटेनमेंट पर रिलीज होने वाली पहली फिल्म होगी। इससे पहले यूनिवर्सल ने अपनी सीरीज फास्ट एंड फ्यूरियस की फिल्म ‘F9’ की रिलीज डेट को एक साल आगे बढ़ा दिया है। वहीं, फिल्में ‘ए क्वाइट प्लेस 2’, ‘मुलान’ और ‘नो टाइम टू डाइ’ की रिलीज को अनिश्चितकाल के लिए रोक दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Coronavirus: Netflix lowered streaming speed| to stop internet break down in

No comments:

Post a Comment