Saturday, April 18, 2020

लॉकडाउन के बीच जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आईं ऋचा चड्ढा, गुरूद्वारे में दान किया राशन April 18, 2020 at 05:00PM

कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच सेलेब्स जरूरतमंदों की मदद की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। ऋचा चड्ढा भीजगह-जगह अनाज और खाने की सामग्री का इंतजाम करते हुए नजर आ रही हैं। उनको जब जानकारी मिली कि उनके इलाके में स्थित एक गुरुद्वारा जरूरतमंदो की खाने का सामान देकर सहायता कर रहाहै, तब ऋचा ने तुरंत गुरुद्वारा में अनाज दान करने की ठानी।

छोटे दान भी लाएंगे बदलाव:ऋचा कहती हैं, 'इस समय इंसानियत एक बहुत कठिन परिस्थिति से गुजर रही है और मैं अच्छाई पर पूरा भरोसा रखती हूं। हम सभी एक-दूसरे से जुड़ रहे है करीब आ रहे हैं। ये महामारी हमारे अंदर की बुराई और अच्छाई दोनों ही सामने ला रही है। कुछ लोग जातिवाद और सांप्रदायिक मुद्दे पर अभी बहस कर रहे हैं। वहींकुछ पढ़े-लिखे लोग इंसानोंकी और जानवरों की मदद भी करते हुए नज़र आ रहे हैं। इस दान ये मेरा एक बहुत छोटा सा कदम है और सभी से आग्रह भी करती हूं कि जितना हो सके उतनी मदद करेंये ज़रूरी नहीं कि आप बड़े बड़े दान करें।'

रोज 250 किलो अनाज की जरुरत:

ऋचा ने आगे कहा, "जब मैंने गुरुद्वारा से संपर्क किया उनकी एक ही शर्त थी वे दान में केवल राशन लेंगे पैसे से मदद नहीं लेंगे। मैंने अपने करीबी किराना से जितना अनाज ले सकती थी उतना सामन लेकर गुरुद्वारा में पंहुचा दिया। मुझे ये भी पता चला हर रोज़ उन्हें 250 किलो के अनाज की आवश्यकता रहती है। मैं कोशिश कर रही हूं कि मुझे किसी होलसेल मार्केट से अनाज मिल जाए ताकि मैं और अनाज दान दे सकूं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Amidst the lockdown, Richa Chadha came forward to help the needy, donated ration to the gurdwara

No comments:

Post a Comment