Monday, October 19, 2020

सावधान इंडिया के डायरेक्टर पूछताछ के लिए फिर तलब, दीपेश सावंत ने मांगा 10 लाख का मुआवजा; खत्म हो रही शोविक की न्यायिक हिरासत October 19, 2020 at 04:31PM

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच करने वाली नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने फिर एक बार अपनी जांच को तेज कर दिया है। इसी कड़ी में सोमवार को सावधान इंडिया के डायरेक्टर सोहेल कोहली से घंटों पूछताछ हुई। आज फिर उन्हें समन देकर पूछताछ के लिए तलब किया गया है। सोहेल कोहली कई पंजाबी फिल्मों का भी हिस्सा रह चुके हैं।

दो दिन पहले इसी केस में अर्जुन रामपाल की लिव इन पार्टनर गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स के भाई अगिसिलयाओस डेमेट्रिएड्स को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। एनसीबी ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती समेत 23 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। आज शोविक की न्यायिक हिरासत भी खत्म हो रही है। शोविक अपने वकील सतीश मानशिंदे के माध्यम से फिर एक बार जमानत के लिए प्रयास कर सकते हैं।

दीपेश सावंत ने एनसीबी से मांगा 10 लाख का मुआवजा
अवैध हिरासत में रखने और मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर रहे दीपेश सावंत ने एनसीबी के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया है। एक याचिका दायर कर उन्होंने एनसीबी से 10 लाख का मुआवजा मांगा है। 25 वर्षीय सावंत पर राजपूत के लिए ड्रग्स पैडलर्स के साथ बातचीत करने और कथित रूप से कंट्राबेंड्री सामग्रियों की डिलीवरी स्वीकार करने का आरोप है। याचिका में कहा गया है कि एनसीबी के अधिकारियों द्वारा याचिकाकर्ता के मौलिक अधिकारों का घोर उल्लंघन किया गया। न्यायमूर्ति एसएस शिंदे और न्यायमूर्ति एम एस कार्णिक की खंडपीठ में 6 नवंबर को मामले की सुनवाई होगी।

23 लोग गिरफ्तार, कई सेलेब्रिटीज से हुई पूछताछ
बॉलीवुड में ड्रग्स एंगल की जांच करने वाली नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह और श्रद्धा कपूर जैसे नामचीन एक्ट्रेस से पूछताछ कर चुकी है। टीम रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक, सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा, कुक दीपेश सावंत, ड्रग पैडलर जैद, बासित परिहार, धर्मा प्रोडक्शन के पूर्व कार्यकारी निर्माता रहे क्षितिज रवि प्रसाद सहित 23 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। एक महीने जेल में रहने के बाद रिया चक्रवर्ती फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रवर्तन निदेशालय द्वारा चैट रिट्रीव करने के बाद एनसीबी ने सुशांत की मौत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच शुरू की थी।

No comments:

Post a Comment