Wednesday, October 21, 2020

कभी समंदर किनारे तो कभी पूल में 63 साल के अनिल कपूर ने दिखाई जबरदस्त बॉडी, शर्टलेस अवतार देख हैरान हुए सेलेब्स October 21, 2020 at 08:35PM

63 साल के अनिल कपूर का शर्टलेस अवतार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अनिल ने बीच और पूल में क्लिक की गई फोटोज को खुद इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है। इन फोटोज में अनिल की टोंड बॉडी देखने को मिली है।

अनिल ने इन फोटोज के साथ अपनी फिटनेस जर्नी भी शेयर की है। उन्होंने लिखा, ''यह पापा ज्ञान नहीं देते, यह बस अपना टॉप उतारते हैं और बीच पर वॉक करते हैं।''

अनिल ने आगे लिखा, ''हर किसी की कमजोरी होती है। मेरी कमजोरी खाना है। मेरे अंदर के पंजाबी लड़के को हमेशा से तरह-तरह के खाने बहुत पसंद हैं। लॉकडाउन के दौरान मेरे बढ़ते हुए पेट को देखकर मेरे आंख बड़ी होने लगती थी।

इस दौरान हर्ष (बेटे) और मेरे ट्रेनर मार्क दोनों मेरे पीछे लगे रहे और मेरे डाइट भी फिक्स करनी शुरू की। मैंने कोशिश की और फिटनेस सही करने की लड़ाई लड़ी। कई बार हारा भी लेकिन मेरे पीछे पूरा परिवार खड़ा रहा। फिटनेस कभी भी एक अकेले आदमी या औरत के बस की बात नहीं होती, इसमें बहुत सारा सहयोग और प्रोत्साहन चाहिए होता है। कभी-कभी मेरे अंदर का पंजाबी मुंडा जाग जाता था लेकिन जब इस तरह की फोटो सामने आती है और बहुत अच्छा लगता है।''

सेलेब्स ने की तारीफ

अनिल के इस शर्टलेस अवतार को देख कई सेलेब्स उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए। अभिषेक बच्चन और अनिल के दामाद आनंद आहूजा ने पोस्ट के कमेंट बॉक्स में फायर इमोजी शेयर की। अतुल कस्बेकर ने लिखा, आप अपनी उम्र के मुताबिक कभी नहीं लगेंगे एके जी फुल इंस्पिरेशन।

ऋतिक रोशन ने लिखा, मैं आपकी बात से सहमत हूं। अनिल की बेटियों सोनम और रिया ने भी इमोजी बनाकर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं। शिल्पा शेट्टी ने लिखा-वाह, आप इंस्पिरेशन हैं। रितेश देशमुख ने लिखा, WTF!

अनिल ने नहीं लिए कोई सप्लीमेंट

इससे पहले भी अनिल ने अपनी फिट बॉडी की फोटोज शेयर करते हुए लिखा था, इस पोस्ट का मकसद शो ऑफ करना या खुद की तारीफ नहीं है बल्कि आप सबको एक सिंपल सी सलाह देना चाहता हूं। उम्र के अलग पड़ावों में बेहतर परिणाम भी अलग तरीके से खोजे जाते हैं। अगर आपको लगता है कि ऐसी बॉडी बनाने के लिए सप्लीमेंट्स पर खूब सारा पैसा खर्च करना पड़ता है तो मेरा जवाब न है, मैंने इस प्रक्रिया में कोई सप्लीमेंट नहीं लिया। मेरे ट्रेनर मार्क और मैं पिछले काफी सालों से मेरी बॉडी पर काम करने पर विचार कर रहे थे, तकरीबन 6 सालों से।

##

हर बार कोई अड़ंगा लग जाता था, कभी कोई फिल्म, कभी ब्रांड एंडोर्समेंट या फिर परिवार को समय देने के चक्कर में यह चीज छूट जाती थी। हर साल हम यही कहते थे कि इस साल पक्का करेंगे। ऐसे में यही कहूंगा कि इन मुश्किल हालातों में कुछ ऐसा सकारात्मक कीजिए जिसकी इच्छा आपको बरसों से थी। अपने शरीर को मजबूत बनाइए, इम्युनिटी बढ़ाइए, लचीलापन लाइए, अपने शरीर का सम्मान कीजिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Anil Kapoor posts shirtless pic at 63, shares his fitness journey

No comments:

Post a Comment