Sunday, November 1, 2020

एनसीबी ने दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा की मां और क्वान कंपनी के कुछ अधिकारियों को किया समन, ड्रग्स मिलने के बाद से हैं गायब November 01, 2020 at 08:15PM

घर से ड्रग्स बरामद होने के बाद से गायब चल रही एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की टैलेंट मैंनेजर करिश्मा प्रकाश पर शिकंजा कसने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अब उनकी मां मिताक्षरा पुरोहित को समन भेजा है। करिश्मा की मां गोरेगांव में रहती हैं। दो बार समन भेजने के बावजूद करिश्मा जब हाजिर नहीं हुईं तो गुरुवार को उनके खिलाफ एनसीबी ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (NDPS) अधिनियम के तहत उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

पिछले मंगलवार उनके घर से 1.8 ग्राम प्रतिबंधित ड्रग्स की बरामद हुई थी। इसके बाद एनसीबी ने समन करके करिश्मा को पूछताछ के लिए बुधवार को बुलाया था। पूरे दिन एनसीबी के अधिकारी उनका इंतजार करते रहे। लेकिन वह हाजिर नहीं हुई। जिसके बाद शनिवार को करिश्मा प्रकाश की ओर से गिरफ्तारी से बचने के लिए एनडीपीएस कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की गई।

क्वान के कुछ अधिकारियों को भी एनसीबी ने किया तलब

एनसीबी ने करिश्मा की मां के अलावा क्वान टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी के कुछ अधिकारियों को भी तलब किया है। करिश्मा इसी कंपनी के लिए काम करती हैं। यह कंपनी कई बड़े एक्टर्स के एंडोर्समेंट से लेकर फिल्मों तक का प्रोफेशनल काम मैनेज करती है। रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत की मैंनेजर जया साहा भी इसी कंपनी से ही थीं। जाया साहा से एनसीबी समेत कई जांच एजेंसीज पूछताछ कर चुकी है।

घर से बरामद हुई सीबीडी ऑइल की तीन शीशियां

हालांकि, करिश्मा के घर से बरामद ड्रग्स बहुत छोटी मात्रा में है, लेकिन इसके लिए उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। NCB सूत्रों के मुताबिक, करिश्मा के इस घर से सीबीडी ऑइल की तीन शीशियां भी जब्त किया गया है। आरोप सिद्ध होने पर उन्हें एक साल सश्रम कारावास या 10,000 रुपए तक का जुर्माना, या दोनों हो सकता है।

रेड के दौरान घर पर नहीं थीं करिश्मा

NCB ने करिश्मा के घर मंगलवार को छापा मारा था, वहां कुछ मात्रा में ड्रग्स मिली थी। हालांकि, इस कार्रवाई के वक्त करिश्मा घर पर नहीं थीं। इसलिए, NCB ने उनके घर के बाहर समन चिपका दिया। जांच में सामने आया है कि करिश्मा ड्रग्स पैडलर्स से लगातार कॉन्टैक्ट में थीं। करिश्मा के जिस घर पर कार्रवाई हुई वो उनका दूसरा घर है। बताया जा रहा है वे यहां आती रहती हैं। हालांकि, उनके वकील ने इस बात का खंडन किया है कि वे यहां रहती हैं।

NCB इससे पहले भी करिश्मा से 2 बार पूछताछ कर चुकी है। एक बार दीपिका पादुकोण के सामने बैठाकर करिश्मा से पूछताछ की गई थी।

दीपिका और करिश्मा की ड्रग्स चैट सामने आई थी

पिछले महीने दीपिका और करिश्मा के बीच ड्रग्स को लेकर हुई बातचीत सामने आई थी। 28 अक्टूबर 2017 की चैट में दीपिका ने दीपिका ने ‘hash’ और ‘weed’ शब्दों का इस्तेमाल किया था। कयास लगाए जा रहे हैं hash शब्द हशीश के लिए और weed गांजे के लिए इस्तेमाल किया गया।

दीपिका और करिश्मा के बीच ड्रग्स को लेकर हुई बातचीत पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

ड्रग्स कनेक्शन में दीपिका-करिश्मा का नाम कैसे आया?

करिश्मा प्रकाश सेलिब्रिटी मैनेजमेंट कंपनी ‘क्वान’ में काम करती हैं। यह कंपनी 40 से ज्यादा बॉलीवुड सेलेब्रिटीज को टैलेंट मैनेजर मुहैया करवाती है। रिया चक्रवर्ती की मैनेजर जया साहा भी इसी कंपनी के लिए काम करती हैं। जया, करिश्मा की सीनियर हैं। NCB, CBI और ED की टीम जया से कई बार पूछताछ कर चुकी है। जांच के दौरान NCB को जया और करिश्मा के बीच हुई चैट का पता चला। इसके बाद मामला दीपिका तक पहुंचा।​​​​



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
करिश्मा से NCB ने पिछले महीने भी 2 बार पूछताछ की थी। एक बार दीपिका के सामने बैठाकर सवाल-जवाब किए थे।- फाइल फोटो।

No comments:

Post a Comment