Sunday, November 1, 2020

जब शाहरुख खान ने बिना बताए ऐश्वर्या राय को कई फिल्मों से निकाल दिया था, पूर्व मिस वर्ल्ड ने खुद किया था खुलासा October 31, 2020 at 09:58PM

बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन 47 साल की हो गई हैं। 1 नवंबर 1973 को मैंगलोर में जन्मी ऐश्वर्या 1997 से फिल्मों में एक्टिव हैं। उन्होंने शाहरुख के साथ 'जोश', 'देवदास' और 'मोहब्बतें' जैसी फिल्मों में काम किया है। लेकिन एक वक्त था, जब शाहरुख ने ऐश्वर्या को करीब 5 फिल्मों से बाहर कर दिया था। इस बात का खुलासा खुद ऐश्वर्या सिमी ग्रेवाल के शो 'रांडिवू विद सिमी ग्रेवाल' में किया था।

ऐश्वर्या ने कहा था- मुझे आज तक वजह पता नहीं चली

बातचीत के दौरान ऐश्वर्या से पूछा गया था कि आखिर क्या वजह थी कि उन्हें वीरा जारा समेत शाहरुख खान की करीब 5 फिल्मों से बाहर कर दिया गया था? जवाब में उन्होंने कहा था, "मैं इसका जवाब कैसे दे सकती हूं? जी हां उस समय कुछ फिल्मों पर बात चल रही थी, जिनमें हम साथ काम करने वाले थे। फिर अचानक वे नहीं हो सकीं, बिना किसी स्पष्टीकरण के। मुझे इस बात का कभी जवाब नहीं मिला कि आखिर क्यों?"

इसके आगे सिमी ने ऐश्वर्या को बताया कि शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि वे उनकी (ऐश्वर्या की) पर्सनल लाइफ में इन्वॉल्व हो गए थे। उन्होंने यह स्वीकार भी किया था कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। इस पर ऐश्वर्या राय ने कहा था, "मेरे पास इसका कोई जवाब नहीं है। लेकिन फिल्में न करने का फैसला मेरा नहीं था।"

शाहरुख से कभी नहीं किया ऐश्वर्या ने सवाल

इतने बड़े प्रोजेक्ट्स से बाहर होने के बाद ऐश्वर्या को कैसा लगा था? इसके जवाब में उन्होंने कहा था, "जाहिरतौर पर उस समय मेरे पास कोई स्पष्टीकरण नहीं था। मैं अचंभित, हैरत में और आहत थी।"

जब उनसे पूछा गया कि क्या इसे लेकर उन्होंने शाहरुख से सवाल किया था? तो उन्होंने जवाब दिया, "मेरा ऐसा नेचर नहीं है। अगर किसी इंसान को लगता है कि एक्सप्लेन करने की जरूरत है तो वह करेगा। अगर वह नहीं करता तो यह मेरे नेचर में नहीं है कि मैं उससे जाकर पूछूं कि क्या और क्यों?"

शाहरुख ने ऐश्वर्या से माफी मांगी थी

2003 में एक इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा था, "किसी के साथ प्रोजेक्ट शुरू करना और फिर बिना किसी गलती के उसे बदल देना बहुत मुश्किल है। यह दुखद है, क्योंकि ऐश्वर्या मेरी अच्छी दोस्त है। व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि मैंने गलत किया। लेकिन एक प्रोड्यूसर होने के नाते यह समझ आता है। मैं ऐश से माफी मांगता हूं।"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
When Aishwarya Rai removed from multiple films by Shah Rukh Khan

No comments:

Post a Comment