Thursday, December 10, 2020

न्यूज ब्रॉडकास्टिंग स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ने रकुलप्रीत सिंह पर हुए मीडिया ट्रायल को लेकर 17 दिसंबर को ऑनएयर माफी मांगने निर्देश दिया December 10, 2020 at 07:40PM

रकुलप्रीत ने दो महीने पहले सुशांत मामले की ड्रग एंगल से हो रही जांच में अपना नाम सामने आने के बाद हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी कि उनके खिलाफ न्यूज और आर्टिकल न प्रकाशित किए जाएं। कोर्ट ने इसमें मंत्रालय समेत मामले से जुड़े दूसरे लोगों को यह आदेश दिया था कि वे इस मामले में उठाए गए कदमों के बारे में बताएं।

अब इसी मामले में एक्शन लेते हुए न्यूज ब्रॉडकास्टिंग स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ने उन चैनल्स को फटकार लगाई है, जिन्होंने उनके खिलाफ दुर्भावनापूर्ण खबरें चलाई थीं। NBSA ने इन चैनलों को 17 दिसंबर को ऑन एयर माफी मांगने के निर्देश दिए हैं। रकुल की ओर उसे कोर्ट में उनका पक्ष अमन हिंगोरानी ने रखा।

यह टैक्स्ट दिखाना होगा
NBSA के अनुसार चैनल्स को यह टैक्स्ट दिखाना होगा- "हम रिया चक्रवर्ती के नशीले पदार्थों के मामले की चल रही जांच की रिपोर्ट में जिस तरह से हैशटैग/टैगलाइन और इमेजेज टेलीकास्ट हुए थे उसके लिए माफी मांगते हैं। इन टेलीकास्ट ने नैतिकता और प्रसारण मानकों का उल्लंघन किया जिनमें प्रसारकों को तटस्थता, निष्पक्षता, सटीकता बनाए रखने की आवश्यकता थी। हम स्पष्ट करते हैं कि इस मुद्दे को सनसनीखेज बनाने या किसी भी तरीके से जांच को पूर्वाग्रह प्रभावित करने का हमारा कोई इरादा नहीं था। हम उन मामलों के बारे में रिपोर्टिंग करते हुए जिनकी जांच चल रही हैं, उनमें प्रत्येक व्यक्ति के निष्पक्ष जांच और प्रतिष्ठा के अधिकार को बनाए रखने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं।"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
NBSA directed to channels to air an apology related Rakul Preet Singh on December 17 for their false reportage

No comments:

Post a Comment