Tuesday, December 17, 2019

बेस्ट पिक्चर अवॉर्ड के लिए प्रस्तुत हुईं 344 फिल्में, 13 जनवरी को ऐकेडमी जारी करेगी नॉमिनेशन्स December 17, 2019 at 08:37PM

हॉलीवुड डेस्क. साल 2020 में होने जा रही ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी के लिए 13 जनवरी को नॉमिनेशन जारी किए जाएंगे। मंगलवार को ऐकेडमी ने बताया कि बेस्ट पिक्चर ऑस्कर अवॉर्ड की रेस के लिए साल 2019 की 344 फिल्में प्रस्तुत की गईं हैं। गौरतलब है कि कार्यक्रम का आयोजन 9 फरवरी 2020 को किया जाएगा।

क्या हैं लिस्ट में शामिल होने की शर्तें
ऑस्कर अवॉर्ड में जनरल कैटेगरी में एंट्री के लिए फिल्मों को कईं शर्तों को पूरा करना पड़ता है। ऐकेडमी के नियमों के मुताबिक रेस में उन्हीं फिल्मों को एंट्री मिलती हैं, जो लॉस एंजेलिस में लगातार 7 दिनों तक थियेटर में प्रदर्शित की गई हो। वहीं फीचर लेंथ फिल्मों का कम से कम रनिंग टाइम 40 मिनट का होना चाहिए। नियमों में यह साफ कहा गया है कि जो फिल्में रिलीज नहीं की गईं हैं, वे ऑस्कर कैटेगरी में शामिल नहीं की जाएंगी।

ऐकेडमी द्वारा जारी लिस्ट में उन्हीं नामों को शामिल किया गया, जिन्होंने सभी शर्तों को पूरा किया है। फिल्म में साल के ब्लॉकबस्टर फिल्म्स - 'जोकर', 'कैप्टन मार्वल', 'जूमांजी- द नेक्स्ट लेवल', 'द आयरिशमैन', 'मैरिज स्टोरी', 'द टू पोप्स', 'फोर्डvफरारी', 'जोजो रैबिट', 'लिटिल वुमन', 'डोलमाइट इस माय नेम', 'द फेयरवेल', 'एवेंजर्स एंडगेम' सहित कई बड़े नाम शामिल हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
344 films presented for Best Picture Award, Nomination will release the Academy on January 13

No comments:

Post a Comment