Sunday, January 12, 2020

कंगना को कबड्डी सिखाने वाली कोच गौरी वाडेकर बोलीं- वे सिर्फ पांच महीनों में 'पंगा' लेने तैयार हो गई थीं January 12, 2020 at 07:29PM

बॉलीवुड डेस्क. कंगना रनोट अपनी अगली फिल्म 'पंगा' में एक कबड्डी प्लेयर के रोल में नजर आएंगी। इस किरदार में ढलने के लिए उनकी मदद अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी व कोच गौरी वाडेकर ने की है। गौरी बताती हैं, "कंगना ने मुझसे कहा कि उन्हें बुनियादी स्तर की कबड्डी सीखनी है और मैंने वैसा ही किया। लेकिन मुझे आश्चर्य तब हुआ जब देखा कि कंगना ने पांच महीनों में कबड्डी की कठिन से कठिन तकनीक सीख ली। यह वाकई काबिले तारीफ था।"

कुछ यूं होती थी ट्रेनिंग

  • सितंबर 2018 में दोनों की पहली बार मुलाकात हुई जहां से दोनों ने पांच महीने की ट्रेनिंग साथ की।
  • रोज सुबह 8 बजे कंगना की ट्रेनिंग शुरू होती थी जो दो घंटे तक चलती थी। दिल्ली, कोलकाता और मुंबई के अलग-अलग मौसम में शूटिंग हुई पर इस दौरान कंगना ने ट्रेनिंग का एक भी दिन मिस नहीं किया।
  • चूंकि कबड्डी के लिए पैरों की मजबूती पर ज्यादा ध्यान दिया जाता है तो कंगना को स्क्वेट्स (दंड बैठक) और लंजिस (छलांग लगाना) जैसी एक्सरसाइज करवाई जाती थी।
  • इस दौरान उन्हें खेल के हर पहलू यानि आक्रामक और बचाव पैंतरे आदि की भी जानकारी दी गई।

वेट और डाइट पर भी दिया गया ध्यान

फिल्म में कंगना के जीवन के दो पहलू दिखाए गए हैं। एक शादी के पहले और एक बच्चे के बाद और उसी हिसाब से कंगना की ट्रेनिंग को भी डिजाइन किया गया था। जहा कंगना को पहले से ज्यादा मोटा लगना था वहां उस हिसाब से हमने वजन बढ़ाने पर जोर दिया। इसके बाद कबड्डी प्लेयर की तरह कंगना ने अपनी डाइट में भी बदलाव किए। इस दौरान उन्होंने ज्यादातर चर्बी और कार्बोहाइड्रेट्स वाले खाने के साथ सलाद और जूस का खूब सेवन किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो क्रेडिट - मुंबई मिरर।

No comments:

Post a Comment