Sunday, January 19, 2020

विधु विनोद चोपड़ा ने कश्मीरी पंडितों के कैम्प से दिखाई शूटिंग की कहानी, शेयर किया वीडियो January 18, 2020 at 10:31PM

बॉलीवुड डेस्क. 19 जनवरी 1990 को4 लाख से ज्यादा कश्मीरी पंडित घाटी से पलायन कर गए थे। 19 जनवरी 2020 को इस पलायन के 30 साल पूरे हो गए हैं। विधु विनोद चोपड़ा ने कश्मीरी पंडितों के इसी दर्द को दिखाते हुए फिल्म शिकारा बनाई है। जिसके लिए विधु ने रिफ्यूजी कैम्पों में जाकर शूटिंग की है। उन्हें धन्यवाद देते हुए विधु ने'शिकारा डायरीज : ग्रेटीट्यूड। बिहाइंड द सीन्स' शेयर किया है। 'शिकारा' 7 फरवरी को रिलीज हो रही है।

शेयर किया एक्सपीरियंस: विधु ने शूटिंग के किस्से साझा करते हुए बताया कि फिल्म केएक सीन में रिफ्यूजी रजिस्ट्रेशन के दौरान एक महिला रोती दिखाई है। शॉट पूरा होने के बाद रीटेक के लिए कहा गया तो वह बोली दो बार कर चुकी हूं, तीसरी बार नहीं हो पाएगा। जब विधु ने उनसे कहा यह दूसरा ही टेक है तो वह बोलीं कि पहली बार 30 साल पहले भी कर चुकी हूं।

कैंसर पेशेंट भी था शामिल: शिकारा की शूटिंग में कैंसर पीड़ित कश्मीरी पंडित बंशीलाल भी था।लेकिन उन्होंने कैंसर होने की बात नहीं बताई थी। अब बंशीलाल जीवित नहीं हैं, लेकिन शूटिंग पर जब उन्हें खाने के लिए पूछा जाता था तो वे भूख नहीं है कहकर मना कर देते थे। जबकि हकीकत ये थी के वे खाना खा ही नहीं सकते थे, लेकिन बावजूद इसके वे काम करते रहे। उनकी इच्छा थी कि फिल्म में कश्मीरी पंडितों पर गुजरी हर बात सामने आ सके।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Shikara Diaries: Gratitude | Behind-the-Scenes Vidhu Vinod Chopra showed story of Kashmiri Pandits

No comments:

Post a Comment