Sunday, February 16, 2020

सोशल मीडिया पर छलका 'तेरी मिट्‌टी' लिखने वाले मनोज मुंतशिर का दर्द, बोले- मरते दम तक किसी अवॉर्ड शो में नहीं जाऊंगा February 16, 2020 at 04:38AM

बॉलीवुड डेस्क.गुवाहाटी में हुए 65वें फिल्मफेयर अवार्ड में फिल्म गली ब्वॉय के गाने 'अपना टाइम आएगा' को फिल्मफेयर मिला। इस अवॉर्ड की दौड़ मेंमनोज मुंतशिर का लिखा गाना'तेरी मिट्टी...' भी शामिल था। गाने को सम्मान नहीं मिलने के कारण मनोज ने सोशल मीडिया पर संदेश लिखकर हर अवॉर्ड शो का बहिष्कार कर दिया है।

##

गलत हुआ है गाने के साथ : मनोज कहते हैं कि - अगर पब्लिक के सामने इन दोनों गानों को साइड बाय साइड रख दिया जाए जिसमें एक का रिलिक्स यह है कि 'तेरी मिट्टी...' इस देश के लगभग 40 लाख मिलिट्री और पैरामिलिट्री फोर्सेस को रिप्रजेंट करता है। यह देश भक्ति के नेशनल एंथम की तरह है। अगर इस गाने की वैल्यू - 'तू नंगा ही तो आया है, घंटा लेकर जाएगा.. से की जा रही है तोयह गलत है।

सुनने वालों का दिल टूटा : मनोज कहते हैं - मुझे लगता है कि सिनेमा एक पर्दा है इसे कभी बेपर्दा नहीं होना चाहिए। इस तरह के फूहड़ गाने बनने ही नहीं चाहिए। अगर बन भी गया तो फिल्मफेयर जैसा अवार्ड उसे नॉमिनेट करें और नॉमिनेट करके उसे अवार्ड भी दे दें तो इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। लेकिन जनता को इससे बहुत तकलीफ पहुंची है। हिंदुस्तान जो इतना बड़ा देश है इसमें जो म्यूजिक समझते हैं। जो म्यूजिक जानते हैं उनका दिल टूटा है।

सोशल मीडिया पर भी किया शेयर : मनोज ने कहा-मैंने सोशल मीडिया पर लिखा भी है कि अब किसी अवॉर्ड फंक्शन में नहीं जाऊंगा। इसके बाद जो रिएक्शन आए उसे पढ़कर मेरी आंखें भर आती हैं। इस देश में जहां साहिर, कैफी, शैलेंद्र, पंडित प्रदीप हुए हैं। वहां गीतकारों को सम्मान देने का स्तर इतना नीचे गिर चुका है। मेरा क्या है। मुझे तो कोई दुख नहीं है। मैं तो फिर गाने लिखूंगा।फिर मेरे गाने आएंगे। मैं अभी कम से कम 10-12 बड़ी फिल्में कर रहा हूं। लेकिन आज के बाद मैं अपने आप को किसी अवॉर्ड फंक्शन में खड़ा हुआ नहीं पाऊंगा।

इन फिल्मों में काम कर रहे हैं मनोज : मनोज ने अपनीफिल्में गिनाते हुए कहा- मैं अजय देवगन की फिल्म के गाने लिख रहा हूं। साइना नेहवाल कीबायोपिक, चाणक्य के लिए गाने लिख रहा हूं। आमिर खान के साथ विक्रम बेताल कर रहा हूं। यह मेराडिसीजन है कि मुझे ऐसे लोगों से सम्मान नहीं चाहिए, जो सम्मान के लायक नहीं है। फिर वह कोई भी हो। मैं केवल एक अवॉर्ड के बारे में नहीं बोल रहा हूं। मुझे आज के बाद किसी भी अवाॅर्डमें नहीं जाना है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Manoj Muntashir Disappointed to not Winning Filmfare Awards 2020 wrote Goodbye each Award Show Forever

No comments:

Post a Comment