Sunday, April 12, 2020

राहत फतेह अली खान के साथ भारतीय सिंगर्स ने किया ऑनलाइन कॉन्सर्ट, एफडब्ल्यूआईसीई ने दी अंतिम चेतावनी April 12, 2020 at 08:03PM

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव अब भी बरकरार है और करीब एक साल से पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में या भारतीय कलाकारों के साथ परफॉर्मेंस पर प्रतिबंध लगा हुआ है। इस बीच पाक सिंगर राहत फतेह अली खान सिंगर हर्षदीप कौर और डिजाइनर विजय अरोड़ा के एक ऑनलाइन कॉन्सर्ट में शामिल हुए। इसे लेकर फेडरेशन और वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने भारतीय सिंगर्स को नोटिस जारी किया है और आगे से इस तरह की कोई भी गतिविधि होने की स्थिति में अनुशासनात्मक कार्यवाई की चेतावनी दी है।

एक बातचीत में एफडब्ल्यूआईसीई के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे ने कहा, "कल (शनिवार) विजय अरोड़ा और हर्षदीप कौर ने एक ग्रुप के साथ मिलकर ऑनलाइन सिंगिंग प्रोग्राम किया था, जिसमें पाक सिंगर राहत फतेह अली खान भी शामिल थे। हमने बहुत पहले एक एक सर्कुलर जारी किया था कि भारतीय कलाकार किसी भी तरह से पाकिस्तानी कलाकारों का सहयोग नहीं करेंगे। फिर भी यह हो रहा है।"

'लॉकडाउन की आड़ में यह सरासर गलत'
दुबे ने आगे कहा, "लॉकडाउन की आड़ में अगर ये लोग ऐसा कर रहे हैं तो यह सरासर गलत है। भले ही इसे व्यावसायिक पैमाने पर प्रमोट न किया गया हो, फिर भी उन्हें यह महसूस करने की जरूरत है कि आज भी पाकिस्तानी सैनिक भारतीय जवानों पर हमला कर रहे हैं। साथ ही सबको यह भी नहीं भूलना चाहिए कि पिछले साल पुलवामा अटैक के बाद यह स्पष्ट कर दिया गया था कि कोई भी भारतीय परफॉर्मर या संगीतकार पाक आर्टिस्ट के साथ काम नहीं करेगा। लेकिन ये लोग अभी भी ऐसा कर रहे हैं।"

'यह अंतिम चेतावनी है'
जब दुबे से पूछा गया कि अगर आगे भी इस तरह का कोई मामला सामने आता है तो क्या किया जाएगा? जवाब में उन्होंने कहा, "हम उनपर (भारतीय कलाकार) प्ररिबंध लगा देंगे और सुनिश्चित करेंगे कि हमारी फिल्म इंडस्ट्री ऐसे लोगों को कोई काम न दें। यह अंतिम चेतावनी है। इसे आगे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हर्षदीप कौर और कुछ अन्य भारतीय सिंगर्स के ग्रुप ने शनिवार को ऑनलाइन कॉन्सर्ट किया था, इसमें पाक सिंगर राहत फ़तेह अली खान भी शामिल हुए थे।

No comments:

Post a Comment