Tuesday, May 12, 2020

अमिताभ बच्चन का आग्रह- कोविड-19 सर्वाइवर्स से डरें नहीं, उन्हें मेंटल सपोर्ट दें May 12, 2020 at 07:33PM

अमिताभ बच्चन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वे लोगों से कोविड-19 सर्वाइवर्स को मेंटल सपोर्ट देने का आग्रह कर रहे हैं। वीडियो में 77 साल के अमिताभ कह रहे हैं कि कोरोना हम पर दो तरीके से हमला करता है। पहला शारीरिक और दूसरा मानसिक। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि मानसिक हमले का असर क्या होता है?
हमारे अंदर शक पैदा करता है मानसिक हमला
अमिताभ के मुताबिक, मानसिक हमला हमारे अंदर एक शक पैदा करता है। वे कहते हैं, "हम उस इंसान से भी डरने लगते हैं, जो अस्पताल से ठीक होकर घर आया है। वो इंसान, जिसे डॉक्टरों ने ताली बजाकर घर भेजा है। देखा होगा आपने टीवी पर कि अस्पताल से ठीक होकर घर आने पर घर और समाज के लोग उनपर फूलों की वर्षा करते हैं।"
मानसिक लड़ाई हमें ही जीतनी होगी
बिग बी ने वीडियो में आगे कहा है कि मानसिक लड़ाई को जीतने की जिम्मेदारी हमारी ही है। वे कह रहे हैं, "शारीरिक लड़ाई के लिए तो दुनियाभर के जानकार कोशिश कर रहे हैं। पर मानसिक लड़ाई हमें ही जीतनी पड़ेगी। यदि हम हार गए तो कोरोना जीत जाएगा और ये हम कभी होने नहीं देंगे। अपनों को अपनाएंगे, सही सलामत घर लाएंगे।"
सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने जारी किया वीडियो
वीडियो भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा कोरोना अपडेट के लिए बनाए गए ट्विटर हैंडल #IndiaFightsCorona से जारी किया है। मिनिस्ट्री ने इसके कैप्शन में लिखा है, "महानायक अमिताभ बच्चन की कोरोना महामारी में बढ़ते मानसिक तनाव को लेकर देशवासियों से एक गुज़ारिश : कोरोना से होने वाले मानसिक हमले की लड़ाई हमें ही जीतनी होगी, क्योंकि अगर हम हार गए तो कोरोना जीत जाएगा। अपनों को अपनाएं, सही सलामत घर लाएं।"

अजय देवगन ने साझा किया वीडियो

अभिनेता अजय देवगन ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से यह वीडियो साझा किया और कैप्शन में लिखा है, "कोरोना सर्वाइवर्स कोविड-19 को हरा रहे हैं और घर लौट रहे हैं। चलिए उनके हौसले की सराहना करते हैं। उन्हें और उनके परिवार का सपोर्ट करते हैं। चलिए पॉजिटिव रहते हैं और इस कलंक को साथ मिलकर तोड़ते हैं।"

##



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Amitabh Bachchan urges people not to fear the person, who has recovered from the corona virus

No comments:

Post a Comment