Friday, May 15, 2020

5 भाषाओं की 7 फिल्में अमेजन प्राइम वीडियो पर होंगी रिलीज, दुनिया के 200 देशों में देख सकेंगे दर्शक May 15, 2020 at 04:30PM

लाॅकडाउन के कारण 24 मार्च से थिएटर बंद हैं। ऐसे में मेकर्स ने अपनी तैयार हो चुकी फिल्मों की रिलीज के लिए और ज्यादा इंतजार करना मुनासिब नहीं समझा। अब इन फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला लिया गया है। इन्हीं में से एक अमेजन प्राइम वीडियो ने आने वाले महीनों में रिलीज होने वाली फिल्मों की लिस्ट जारी कर दी है।

फिल्मों का प्रीमियर विशेष रूप से प्राइम वीडियो पर अगले तीन महीनों में होगा और यह दुनिया भर के 200 देशों और क्षेत्रों में उपलब्ध होगा। जिसकी शुरुआत 29 मई से हो रही है।

अमेज़न प्राइम वीडियो इंडिया के निर्देशक और देश के महाप्रबंधक गौरव गांधी कहते हैं-भारतीय दर्शकों को फिल्मों की रिलीज का बेसब्री से इंतजार है। हमें खुशी है कि अमेजन प्राइम वीडियो इनका प्रीमियर करेगा। भारत के4000 से अधिक कस्बों और शहरोंके साथ प्राइम वीडियो 200 से अधिक देशों मेंइन फिल्मों को ग्लोबलरिलीज मिलेगी। हम इसकेलिए वास्तव में उत्साहित हैं।

अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने वाली फिल्में
पोनमागल वंधाल (तमिल) 29 मई से ज्योतिका, पार्थीबन, भाग्यराज, प्रताप पोथेन और पंडियाराजन द्वारा अभिनित पोनमागल वंधाल एक लीगल ड्रामा है। इस फिल्म के लेखक और निर्देशक हैं जे.जे. फ्रेड्रिक और इसे प्रोड्यूस किया है सूरिया और राजशेखर कर्पूरासुंदरापांडियन।
गुलाबो सिताबो (हिन्दी) 12 जून से अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की गुलाबो सिताबो एक पारिवारिक कॉमेडी है, जिसमें आम आदमी का दैनिक संघर्ष दिखाया गया है। इस फिल्म को जूही चतुर्वेदी ने लिखा और शूजित सिरकार ने निर्देशित किया है और रॉनी लाहिरी तथा शील कुमार इसके निर्माता हैं।
पेंग्विन (तमिल और तेलुगु) 19 जून से कीर्ति सुरेश द्वारा अभिनीत पेंग्विन के लेखक और निर्देशक हैं ईश्‍वर कार्तिक। इस फिल्म के निर्माता हैं स्टोन बेंच फिल्म्स और कार्तिक सुब्बाराज।
लॉ (कन्नड़) 26 जून से रागिनी चंद्रन, सिरि प्रहलाद और महान अभिनेता सीएम चंद्रू द्वारा अभिनीत लॉ के लेखक और निर्देशक हैं रघु समर्थ और निर्माता हैं अश्विनी तथा पुनीत राजकुमार।
फ्रैंच बिरयानी (कन्नड़) 24 जुलाई से इसमें दानिश सैत, साल युसुफ और पितोबाश की मुख्य भूमिकाएं हैं। इसके लेखक हैं अविनाश बालेक्कला, निर्देशक हैं पन्नागा भाराना और इसे प्रोड्यूस किया है अश्विनी और पुनीत राजकुमार और गुरूदत्त ए. तलवार ने।
शकुंतला देवी (हिन्दी) - मुख्य भूमिका विद्या बालन ने निभाई है, यह गणितज्ञ शकुंतला देवी की बायोपिक है, जो ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से मशहूर थीं। इस फिल्म का निर्देशन अनु मेनन ने किया है। प्रोड्यूस किया है सोनी पिक्‍चर्स नेटवर्क्‍स प्रोडक्‍शंस एवं विक्रम मल्‍होत्रा ने
सुफीयम सुजाथायुम (मलयालम) - अदिति राव हैदरी और जयसूर्या द्वारा अभिनीत इस फिल्म के लेखक और निर्देशक हैं नारानीपुझा शनावास और निर्माता हैं विजय बाबू का फ्राइडे फिल्म हाउस।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो सोशल मीडिया से साभार

No comments:

Post a Comment