Friday, May 8, 2020

बॉडी शेमिंग और ट्रोल की शिकार होने पर बोली सोना महापात्रा- ‘मैं कई बार अंदर से हिल जाती हूं’ May 08, 2020 at 01:35PM

अपनी बेबाक बातों खुलकर सामने रखने वालीं सिंगर सोना मोहापात्रा अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार हो जाती हैं। हाल ही में भास्कर को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वो किस तरह से ट्रोलर्स का सामना करती हैं।

क्या लोगों के दिलों में वाकई इतनी नफरत है

जब भी मैं सोशल मीडिया पर अपने कुछ विचार डालती हूं तो बहुत सारे लोग मुझे ट्रोल करते हैं। मेरे खयाल से कोई भी इंसान इतना इम्यून नहीं होता कि उसे तकलीफ ना पहुंचे। मैं कई बार अंदर से हिल जाती हूं और यह सोचती हूं कि क्या लोगों के दिलों में वाकई इतनी नफरत भरी होती है कि वो मुझे जान से करने की धमकी भी से सकते हैं।

रंगोली ने मुझे 2 साल के ब्लॉक किया हुआ है

कंगना की बहन रंगोली ने मुझे करीब 2 साल से ट्विटर पर ब्लॉक कर रखा था मुझे सच में कुछ नहीं पता था कि वह ट्विटर पर मेरे बारे में क्या लिख रही थी। लेकिन मुझे हमेशा यह लगता है कि जब भी कोई इंसान आपको ट्रोल करें आपकी बेइज्जती करें आपके स्वाभिमान को ठेस पहुंचाए तो आपको आवाज उठानी चाहिए और मैं हमेशा वही करती हूं।

मेरे वजन से लोगों को अक्सर बड़ी तकलीफ होती है

जब न्यू ईयर पर मैंने एक स्विमिंग कॉस्टयूम में फोटो डाली थी जिसके बाद मुझे ट्विटर पर लोगों ने खूब बॉडी शेमिंग और ट्रोल किया था। आखिर किसी को मेरे वजन पर कमेंट करने का क्या हक बनता है? मैं खुद मेहनत करती हूं अपनी कमाई का खाना खाती हूं तो लोगों को इतनी तकलीफ क्यों होती है। अगर उन्हें इतनी तकलीफ है तो फिर वह मुझे फॉलो करना छोड़ दें लेकिन मेरे वजन या मेरी बॉडी के बारे में बात करने वाले वो कौन होते हैं।

लोग क्या सोचते हैं इसकी परवाह नहीं है

आप अपनी आंखें बंद कर लीजिए लेकिन किसी इंसान को उसकी जिंदगी कैसे जीना है यह आप नहीं बता सकते। अपने स्वाभिमान के लिए मैं हमेशा खड़ी होती हूं। मैंने खुद को पतला दिखाने की कोशिश नहीं की, न ही मैंने कोई फिल्टर लगाया है। मैं जैसी हूं मैंने वैसे ही अपने आप को दर्शाया। लोग मेरे बारे में क्या सोचते हैं मुझे इसकी कोई परवाह नहीं। पिछले जमाने में अगर देखा जाए तो हीरोइन कितनी खूबसूरत हुआ करती थी आज जहां दुनिया जीरो फिगर के पीछे भाग रही है उस समय हीरोइन हेल्दी हुआ करती थी जीरो फिगर नहीं।

खुद के लिए वजन कम करुंगी

मैंने बस यही सोचा है कि अगर मुझे जिंदगी में कभी वेट भी कम करना है क्योंकि कॉन्सर्ट में हमें 3-4 घंटे खड़े रहना पड़ता है तो भी मैं अपनी खुशी के लिए अपनी मर्जी से उस वेट को कम करना चाहूंगी ना की किसी की आंखों को खुश करने के लिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sona Mohapatra said on being subjected to body shaming and troll- sometime i get stunned from inside'

No comments:

Post a Comment