Tuesday, May 19, 2020

एक्टिंग छोड़ सिर्फ सिंगिंग पर ध्यान देंगी एक्ट्रेस टिया बाजपेयी, बोलीं- ‘आर्टिस्ट के लिए सबसे दुखदायी है जब उसकी पसंद का काम न मिले’ May 19, 2020 at 01:30PM

'सारेगामापा चैलेंज- 2005' से सिंगिंग में करियर शुरू करने वालीं टिया बाजपेई सिंगिंग के साथ 'हॉन्टेड 3डी', 'सुपरहिट', 'लंका', '1920: इविल रिटर्न', 'आइडेंटी कार्ड', 'बांके की क्रेजी बारात'फिल्मों में अभिनय कर चुकीं हैं। अब टिया अपना पूरा फोकस म्यूजिक पर देंगी। टिया पहली बार टिया '3डी एनिमेशन' में म्यूजिक वीडियो लेकर आ रहीं हैं, इसे अपने जन्मदिन पर रिलीज करेंगी। भास्कर से बातचीत में टिया ने अपने करियर और एलबम केबारे में कई बातें शेयर की हैं।
कैसा है 3डी एनिमेशन में म्यूजिक वीडियो?

यह म्यूजिक वीडियो यूरोप जाकर शूट करने वाले थे, पर कोरोना वायरस की वजह से हम ट्रैवल नहीं कर पाए। इससे हमारा बहुत नुकसान भी हुआ। फिर हमने सोचा इसे 3डी एनिमेशन वीडियो बनाएं। गाने के वीडियो को सिर्फ 2 लोगों ने मिलकर बनाया है, क्योंकि लॉकडाउन की वजह से हम अपने घर से निकल नहीं सकते। आजकल देख ही रहे हैं कि बड़े-बड़े म्यूजिक वीडियो आ रहे हैं, पर उनमें कुछ नहीं है। मुझे अपने गाने और म्यूजिक वीडियो के जरिए एक स्टोरी लोगों तक पहुंचाना है।
इस सिंगल एल्बम को अपने बर्थडे पर लांच करेंगी?

जी हां, इसे अपने बर्थडे पर रिलीज करने का मन बनाया है। इससे ज्यादा लक्की डेट और नहीं हो सकती। मैं यह गाना टिया बी के नाम से रिलीज कर रही हूं। इसे लेकर बहुत एक्साइटेड हूं क्योंकि यह बहुत अच्छा बना है। यह इंटरनेशनल लेवल का प्रोजेक्ट है। हिंदी गाने तो बचपन से गा रही हूं, पर काफी समय से इंग्लिश गाना करना चाहती थी।

क्या एक्टिंग छोड़कर अब पूरी तरह से म्यूजिक पर ही ध्यान देंगी?

हां, अब पूरी तरह म्यूजिक पर ही ध्यान दूंगी। क्योंकि मुझे काम करने का मजा म्यूजिक में ही आता है। मेरी म्यूजिक से शुरुआत हुई थी। मैं 3 साल की उम्र से गा रही हूं। मैंने क्लासिकल सिंगिंग 13 साल तक सीखा है। कभी अपने आपको लिमिट करके नहीं रखना चाहिए। रही बात एक्टिंग की तो अपने म्यूजिक वीडियो में एक्टिंग तो कर ही रही हूं। मेरे म्यूजिक वीडियो में सिर्फ टिया बी ही मिलेंगी।

फिल्मों में एक्टिंग की बात की जाए तो क्या कहेंगी?

मुझे अच्छी स्क्रिप्ट ऑफर नहीं हो रही थीं इसलिए मुझे फिल्में नहीं करनी। मैं मानती हूं कि एक आर्टिस्ट के लिए सबसे बड़ी दुखदायी बात तब होती है, जब उसके पसंद का काम न मिले। मैं सिर्फ फिल्मों में हिस्सा बनना नहीं चाहती। मुझे कोई रोल ऑफर हो रहा है तो वो ऐसा हो जिसे मेरे अलावा कोई और कर ही नहीं सकता।

मैंने 1920: इविल रिटर्न फिल्में में जो करैक्टर निभाया है, चैलेंज के साथ कह सकती हूं कि उसे कोई और प्ले नहीं कर सकता। उसे इतने जुनून के साथ किया था कि मेरे पैर की दो उंगलियां फैक्चर हो गई थीं, पर मुझे पता नहीं चला।काम खत्म करके जब घर गई तब काफी दर्द हुआ। डॉक्टर को दिखाया तो पता चला कि दो उंगलियां फैक्चर हैं। मैं इस पागलपन के हद तक किरदार को जीवंत करने के लिए मेहनत करती हूं। अगर इतनी ईमानदारी से करती हूं तो मुझे लगता है कि इस तरह की स्क्रिप्ट मुझे ऑफर हो। फिल्ममें सिर्फ साड़ी पहनकर पल्लू घुमाने का काम में नहीं कर सकती।
क्या फिल्मों से आपका मन भर गया है?

ऐसा नहीं है। मुझे फिल्मों से पहचान मिली है और उसकी हमेशा इज्जत करूंगी। मेरे लिए काम से बढ़कर कोई और चीज नहीं है। मेरा किसी के साथ नाम नहीं जुड़ता, क्योंकि मैं काम ही करती हूं। मुझे सबसे ज्यादा प्यार काम से है।

लॉकडाउन में काम करना कितना चैलेंजिंग रहा?

यह इंडिया का पहला 3डी एनिमेटेड म्यूजिक वीडियो है। इंडिया में किसी आर्टिस्ट ने अभी तक इस तरह का काम किया नहीं है। यूरोप में इसकी शूटिंग 30 मार्च को करना था जिसके लिए 24 मार्च को जाने वाली थी। वहां जाकर 3 दिन वर्कशॉप करना था। लोकेशन भी बुक कर लिया था। होटल में ठहरने से लेकर सारी पेमेंट कर दी थीं। यूरोप जैसे महंगे शहर में इतना खर्च करने के बाद शूट ना कर पाना मेरे लिए एक बहुत बड़ा झटका था।मैं लकी हूं कि यूरोप के म्यूजिक डायरेक्टर एरियन रोमल सहित पूरी टीम बहुत सपोर्टिव हैं।

सिंगिंग क्षेत्र में आगे की प्लानिंग क्या है?

इस गाने के बाद दूसरा गाना रिलीज करूंगी। मेरा अपग्रेड नाम का एलबम है क्योंकि मैं अपने आप को अपग्रेड कर रही हूं। इसलिए एलबम का नाम ऐसा रखा है। म्यूजिक में आगे जो भी चीजें देखने को मिलेंगी, वह मुझ से रिलेटेड ही मिलेंगी।अपग्रेड एलबम में कुल 8 गाने हैं। इनमें कुछ वीडियो और कुछ गाने सिर्फ ऑडियो में रहेंगे। इसके तहत कुछ सिंगल भी रिलीज करते रहेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Actress Tia Bajpai, who will focus on singing, will focus only on singing, 'It is the most painful for the artist when she does not get the work of her choice'.

No comments:

Post a Comment