Friday, December 27, 2019

ब्रूस ली की फोटो इस्तेमाल करने पर चीनी रेस्टोरेंट के खिलाफ मुकदमा दायर, बेटी ने हर्जाने में मांगे 214 करोड़ रुपए December 27, 2019 at 06:22PM

हॉलीवुड डेस्क. मार्शल आर्ट्स फिल्म स्टार ब्रूस ली की बेटी शैनन ली ने एक चीनी रेस्टोरेंट के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। शैनन ने आरोप लगाया है कि रेस्टोरेंट बिना राइट्स खरीदे पिता की फोटो का 15 साल से उपयोग कर रहा है। उन्होंने मामले में रेस्टोरेंट से 210 मिलियन युआन(भारतीय करंसी में करीब 214 करोड़ रुपए) की मांग की है। हालांकि रेस्टोरेंट ने कहा कि लोगो को चीनी अधिकारियों ने बहुत पहले ही अधिकृत कर दिया था।

शैनन ने क्या आरोप लगाए
चीनी वेबसाइट सिना के मुताबिक शैनन का कहना है कि कंपनी 15 साल से अपने लोगो में उनके पिता ब्रूस ली के फोटो का इस्तेमाल बिना अनुमती के कर रही है। साथ ही उन्होंने कंपनी से लगातार 90 दिनों तक यह स्पष्ट करने की मांग की है कि इससे उनके पिता का कोई लेना देना नहीं है।

उन्होंने रेस्टोरेंट चैन से 214 करोड़ रुपए के मुआवजे की भी मांग की है। शैनन लॉस एंजिलिस में ब्रूस ली एंटरप्राइजेज नाम की कंपनी चलाती हैं, जो सुपरस्टार के फोटो को लाइसेंस करने का काम करती है।

कंपनी ने क्या कहा
ग्वांग्झू स्थित रेस्टोरेंट चैन रियल कुंग फू का कहना है कि हम कंफ्यूज हैं कि इतने सालों बाद हमपर मुकदमा किया गया। हम मामले की जांच कर रहे हैं और जल्द ही प्रतिक्रिया देंगे। गुरुवार को कंपनी ने कहा था कि लोगो को अधिकारियों ने अधिकृत कर दिया है।

गौरतलब है कि इस रेस्टोरेंट चैन की शुरुआत 1990 में हुई थी और साल 2004 से यह लोगो का इस्तेमाल कर रहा है जिसमें ब्रूस ली जैसे दिखने वाले व्यक्ति की एक तस्वीर है। कंपनी के संस्थापक के मुताबिक चैन के पूरे देशभर में 600 से अधिक स्टोर्स हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Case filed against Chinese restaurant for using Bruce Lee's photo, daughter demands Rs 214 crore in damages

No comments:

Post a Comment