Saturday, December 14, 2019

फिल्म में दिखेगी दो भाइयों के बीच की महाभारत, अरबाज के साथ झगड़े का सीन शूट कर नम हो गई थीं सलमान की आंखें December 14, 2019 at 03:48PM

बॉलीवुड डेस्क (अमित कर्ण) . सलमान खान की 'दबंग 3' में मूल कहानी खनन माफिया की है। इसमें भाइयों की महाभारत भी देखने को मिलेगी। चुलबुल पांडे (सलमान खान) की तरक्की देख उसका भाई मक्खनचंद उर्फ मक्खी पांडे भी बड़ा आदमी बनने का सपना देखने लगता है। लेकिन इसके लिए वह सीधा रास्ता चुनने की बजाय शॉर्टकट अपनाता है। यह बात चुलबुल पांडे को इतनी अखरती है कि दोनों के बीच हाथापाई की नौबत आ जाती है।

सीन फिल्माते वक्त नम थीं सलमान की आंखें

सेट पर मौजूद सूत्रों ने बताया कि कहने को तो दोनों भाइयों के बीच फिल्माया गया यह हिस्सा महज फिक्शन था। लेकिन सीक्वेंस फिल्माने के बाद सलमान की आंखें नम थीं। वे रियल लाइफ में अपने भाइयों और पूरे परिवार से बेपनाह मोहब्बत करते हैं। शूट के दौरान भाई से लड़ने-भिड़ने की कल्पना मात्र भी उन्हें अजीब सी फीलिंग दे गई थी।

रामसुजान सिंह के साथ काफी छनती थी

सलमान के व्यवहार के बारे में सेट पर मौजूद बाकी लोगों से और भी जानकारी मिली। वह यह कि साथी कलाकारों में सलमान की रामसुजान सिंह के साथ काफी छनती थी। सलमान उनके साथ वैनिटी, खाना और बाकी लॉजिस्टिक भी शेयर किया करते थे। इसकी ताईद फिल्म में हवलदार चौबे जी का रोल प्ले करने वाले रामसुजान सिंह ने खुद की।

'सलमान जितने बड़े स्टार, उतने नेकदिल इंसान भी'

रामसुजान सिंह ने खास बातचीत में बताया, "सलमान जितने बड़े स्टार हैं, उतने ही नेकदिल इंसान भी हैं। जिसे एक बार दिल से अपना मान लेते हैं, उसका साथ वे फिर कभी छाड़ते ही नहीं। मिसाल के तौर पर पिछले दोनों पार्ट में चुलबुल पांडे के साथ हवलदार चौबे जी, तिवारी जी व एक और कांस्टेबल की डांस सीक्वेंस थी। लेकिन तीसरे पार्ट में यह नहीं था। जब भाई को यह बात पता चली तो उन्होंने कोरियोग्राफर से कहकर उन तीनों कैरेक्टर्स को भी डांस में शामिल करवाया।

कलाकारों को कंफर्टेबल करने आजमाते हैं सारे तरीके

अपने साथी कलाकारों को कंफर्टेबल करने के लिए सलमान सारे तरीके आजमाते हैं। रामसुजान एक और उदाहरण देते हैं कि 'दबंग 3' में एक सीन है, जहां हवलदार चौबे जी का टूटी-फूटी अंग्रेजी में डायलॉग हैं। असल जिंदगी में रामसुजान सिंह की अंग्रेजी पर पकड़ कमजोर है। इसलिए सलमान ने उनसे हूबहू उसी स्टाइल में अंग्रेजी बोलने को कहा, जैसा वे रियल लाइफ में बोलते हैं।

'दबंग 3' की शूटिंग के दौरान ब्रेक में सलमान ने रामसुजान सिंह को जमीन पर खाना खाते पाया तो अगले दिन से अपने साथ ही फूड शेयर करवाने लगे। शूट के दौरान जब भी सलमान को लगता था कि स्पॉट ब्वॉय से लेकर क्रू मेंबर्स तक किसी को भी पेमेंट की दरकार है तो वे तुरंत उनकी मदद करवाते थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Dabangg 3: Mahabharat Will Be Seen Between Two Brothers Chulbul And Makhanchand 'Makkhi' Pandey

No comments:

Post a Comment