Wednesday, January 1, 2020

रौबदार अंदाज में नजर आए अजय देवगन, 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' में निभा रहे स्वाकड्रन लीडर का किरदार January 01, 2020 at 06:36PM

बॉलीवुड डेस्क. स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होने जा रही फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' के मुख्य किरदार अजय देवगन का फर्स्ट लुक सामने आया है। अजय एयर फोर्स ऑफिसर के अवतार में नजर आ रहे हैं। फिल्म में वे फिल्म में स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्निक का रोल निभा रहे हैं। फिल्म 1971 में हुए भारत-पाक युद्ध पर आधारित है।

पुलिस वाले कि किरदार निभा चुके अजय 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' में एयरफोर्स ऑफिसर के रूप में नजर आने जा रहे हैं। एक्टर के फर्स्ट लुक को फिल्म के निर्देशक और लेखक अभिषेक दुधैया ने शेयर किया है। निर्माता भूषण कुमार ने फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा था कि, इस वीरगाथा को नई पीढ़ी तक पहुंचाना बहुत जरूरी है। ताकि उन्हें पता लग सके कि 1971 के भारत-पाक युद्ध में विशेष भूमिका निभाने वाले स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक ने कितना बहादुरी भरा निर्णय लिया था।

आम लोगों को किया था युद्ध में शामिल
कहानी 1971 भारत-पाक युद्ध पर आधारित है। युद्ध के दौरान स्क्वाड्रन लीडर विजय भुज एयरबेस के प्रमुख थे, जो भारी बमबारी के बीच भी संचालित हो रहा था। इस दौरान उनके साथ करीब 110 जवान और मौजूद थे, लेकिन बमबारी के बीच माधापुर गांव की 300 से अधिक महिलाओं ने पहुंचकर वायु सेना की मदद की।

अगर एक भी महिला को कुछ हो जाता तो हमे बहुत नुकसान होता: विजय कर्णिक
स्क्वाड्रन लीडर विजय इस बात से बेहद खुश हैं कि यह किरदार अजय देवगन निभा रहे हैं। युद्ध के समय की स्थिति साझा करते हुए उन्होंने बताया कि अगर किसी भी महिला को कुछ हो जाता तो इससे हमें बड़ा नुकसान होता। उन्होंने बताया कि मैंने उन सभी लोगों को जैसा भी कहा उन्होंने उसे बहादुरी से किया और मेरा निर्णय सफल हो गया। उन्होंने कहा कि मैं केवल अजय को ही अपना किरदार निभाते हुए देख सकता था, मुझे इस बात की खुशी है कि वो ये रोल कर रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Ajay Devgan seen in a flamboyant manner, playing the role of a swacdron leader in 'Bhuj: The Pride of India'

No comments:

Post a Comment