Friday, February 7, 2020

बीजेपी सांसद ने कहा- लौट सकता है मुगल शासन, जावेद बोले- फिक्र मत करो हम बचा लेंगे February 07, 2020 at 07:17PM

बॉलीवुड डेस्क. जावेद अख्तर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। वह सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर अक्सर अपनी प्रतिक्रिया भी देते रहते हैं। हाल ही वे भारतीय जनता पार्टी के युवा सांसद तेजस्वी सूर्या ने उनके एक ट्वीट को लेकर भिड़ गए। दरअसल, तेजस्वी ने लोकसभा में बजट सत्र के दौरान राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए एनआरसी और सीएए के खिलाफ शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन की आलोचना की थी। उन्होंने कहा कि बहुसंख्यक समाज को सतर्क रहने की जरूरत है, नहीं तो मुगल शासन फिर लौट सकता है। तेजस्वी सूर्या के इस बयान पर मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने तीखी प्रतिक्रिया दी।

जावेद ने लिखा- हम बचा लेंगे

जावेद ने कमेंट के जरिए अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, " अगर आप मुगल राज को लेकर इतना ही भयभीत हैं तो मैं अंदाजा भी नहीं लगा सकता हूं कि आप "एटीला द हन' और "इन्वेजन ऑफ वाइकिंग्स' को लेकर कितना ज्यादा डरे हुए होंगे। फिक्र मत करो, हम उदारवादी तुम्हें बचा लेंगे।"

तेजस्वी सूर्या ने भी किया पलटवार

जावेद के कमेंट पर रिएक्ट करते हुए तेजस्वी सूर्या ने लिखा, "जावेद जी, भगवान ना करे कि अगर मुगल राज वापस आता है तो उदारवादी को सबसे पहले फांसी के फंदे पर चढ़ाया जाएगा, हालांकि आप बच जाएंगे क्योंकि आप उनके धर्म के ही हैं।"

##

गौरतलब है कि वाइकिंग्स एज इतिहास में एक ऐसा दौर रहा है, जब कुछ क्रूर बंजारों ने यूरोप और स्केंडिनेविया देशों के कई हिस्सों पर अत्याचार करते हुए अपनी पकड़ मजबूत करनी शुरू की थी। आपको बता दें कि तेजस्वी सूर्या ने में कहा था कि यदि बहुसंख्यक समुदाय सतर्क नहीं रहा तो मुगल राज दूर नहीं है।

बॉलीवुड की बात करें तो सीएए-एनआरसी को लेकर जावेद अख्तर, अनुराग कश्यप, विशाल भारद्वाज, सुधीर मिश्रा, जोया अख्तर, फरहान अख्तर, तापसी पन्नू, ऋचा चड्ढा, अली फजल और सहित अनुभव सिन्हा जैसे कई सितारे इसके खिलाफ हैं। ये सभी आए दिन इससे जुड़े ट्वीट करते रहते हैं। हालांकि, इंडस्ट्री का एक धड़ा इसके समर्थन में भी है जिसमें अनुपम खेर, कंगना रनोट, अक्षय कुमार और प्रसून जोशी जैसे कलाकारों के नाम आते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Javed Akhtar Reacts On The Comment Of BJP MP Tejasvi Surya Who Compared Shaheen Bagh From Mughal Era

No comments:

Post a Comment