Saturday, May 9, 2020

ऐश्वर्या और आमिर की मां का रोल कर चुकीं सुहासिनी मुले, बताया सेट पर कैसी थी दोनों के साथ बॉन्डिंग May 09, 2020 at 01:30PM

अभिनेत्री सुहासिनी मुले ने 'जोधा अकबर' में ऐश्वर्या राय और 'लगान' में आमिर खान की मां का किरदार निभाया है। मदर्स डे के मौके पर 69 साल की एक्ट्रेस ने इन दोनों फिल्मों और एक्टर्स से जुड़े किस्से साझा किए।
'जोधा अकबर' के सेट पर ऐश्वर्या से पहली बार मिली थीं
सुहासिनी कहती हैं, "मैंने 'जोधा अकबर' में ऐश्वर्या राय की मां का किरदार निभाया था। यह वह समय था, जब मैं ऐश्वर्या से पहली बार मिली थी और उन्हें देखती ही रह गई थी। ऐश्वर्या राजपूताना पोशाक में बेहद खूबसूरत लग रही थीं। वे प्यार से मेरे पास आईं। वहां एक ही कुर्सी रखी थी। लेकिन ऐश्वर्या तब तक नहीं बैठीं जब तक कि दूसरी कुर्सी नहीं आ गई। उसके बाद हमने बातें शुरू की। मैंने सोचा कि क्या मैं इतनी सुंदर हूं कि ऐश्वर्या की मां का किरदार निभा रही हूं। फिर सोचा अगर आशुतोष गोवारिकर ने मुझे चुना है तो कुछ सोच कर ही चुना होगा।"
जब कुलभूषण खरबंदा की आंखें नम हो गई थीं
बकौल सुहासिनी, "मुझे अच्छी तरह याद है कि इस फिल्म में एक सीन था, जिसमें जोधा (ऐश्वर्या) के महाराज पिता (कुलभूषण खरबंदा) उन्हें बताते हैं कि उनकी शादी मुस्लिम शासक अकबर (ऋतिक रोशन) से हो रही है और उन्हें अपना शहर भी छोड़ कर जाना पड़ेगा। उस सीन में मुझे और ऐश्वर्या को गले लग कर रोना था। लेकिन इस दौरान कुलभूषण खरबंदा की भी आंखों में आंसू आ गए थे। शॉट खत्म होने के बाद जब मैंने उनसे पूछा कि आप क्यों रो दिए तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि वे सीन को देखकर इमोशनल हो गए थे।"
'लगान' के सेट पर आमिर ने बनाया था अनुशासन
सुहासिनी बताती हैं, "मुझे याद है कि हम 'लगान' की शूटिंग करने 7 महीने भुज में रहे थे। आमिर के साथ मेरा पहला सीन लगभग 4 मुलाकात के बाद हुआ था तो मुझे कोई परेशानी नहीं हुई। आमिर ने शूटिंग के दौरान यह नियम बनाया था कि सभी लोग एक साथ सुबह 5:00 बजे बस से निकलेंगे और 5:30 बजे तक लोकेशन पर पहुंच जाएंगे। उसके बाद नाश्ता, मेकअप कर रेडी हो जाएंगे। चाहे किसी का सीन हो या न हो। लेकिन सभी को सेट पर मौजूद रहना जरूरी था।"
हर काम में नजर आता था आमिर का परफेक्शन
सुहासिनी ने आगे बताया, "सेट पर हम सबको सीन के मुताबिक, घर बनाकर दिए थे। मुझे भी एक घर दिया गया था और कहा गया था कि कोई चीज की कमी हो तो मांग लूं। हालांकि, इस घर के अंदर ज्यादा सीन नहीं थे। फिर भी आमिर को मिस्टर परफेक्शनिस्ट ऐसे ही नहीं कहा जाता। उन्हें हर चीज परफेक्ट चाहिए थी। जब मैंने उन्हें बताया कि मेरे घर के बाहर डालने के लिए फुकनी नहीं है तो उन्होंने 2 दिन के अंदर उसका भी इंतजाम करा दिया था।"
जब बस के अंदर सोते मिले थे आमिर खान
बकौल सुहासिनी, "आमिर ने नियम बनाया था कि छोटे-बड़े सभी एक्टर बस से साथ ही शूटिंग के लिए जाएंगे। पहले दिन जब हम सब 5:00 बजे बस के पास पहुंच गए तो हमें आमिर नहीं दिखाई दिए। हमें लगा कि शायद हम लोग बस से जाएंगे और वे अलग जाएंगे। दूसरे दिन मैं 5:10 पर आई बाकी लोग और थोड़े लेट हो गए। जब ड्राइवर ने बस खोली तो पहली सीट पर हमें कंबल ओढ़े आमिर सोते दिखाई दिए।"
"तब हमें पता चला कि सेट पर प्रोडक्शन का काम देखने की वजह से आमिर को रात के 2:00 बज गए थे। उसके बाद उन्हें यह डर था कि वे 5:00 बजे उठ नहीं पाएंगे। इसलिए वे कंबल लेकर बस में ही सो गए। ताकि शूटिंग में जाने के लिए लेट न हो जाएं। उस दिन हमारी वजह से सेट पर पहुंचने में देरी हो गई थी। लेकिन आमिर ने हमें इसके लिए एक शब्द भी नहीं बोला। हमने भी हमेशा यह ध्यान रखा कि आगे से वक्त के पाबंद रहें।"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऐश्वर्या राय (जोधा अकबर के एक सीन में), सुहासिनी मुले और आमिर खान (लगान के एक सीन में)।

No comments:

Post a Comment