Saturday, May 9, 2020

ऋतिक, शाहरुख की मां बनी जरीना वहाब बोलीं - ये किरदार निभाती हूं तो अपने आप ही ममता आ जाती है May 09, 2020 at 01:30PM

बीते दौर की चितचोर और घरोंदा जैसी बेहतरीन फिल्मों कीएक्ट्रेसजरीना वहाब अग्निपथ और माय नेम इज खान जैसी कई नई फिल्मों का हिस्सा रह चुकीं हैं। मदर्स डे के मौके परउन्होंने दैनिकभास्कर से खास बातचीत में बड़े सितारों कीऑनस्क्रीन मां का किरदार निभाने का अपना एक्सपीरिएंस शेयर किया है।

अपने इन किरदारों को सबसे ज्यादा पसंद करती हैं

वैसे तो मैं जब भी पर्दे पर मां का किरदार निभाती हूं तो मेरे दिल मेंममता अपने आपआ जाती है। नई फिल्मोंदो किरदार हैं जिस जो मेरे दिल के बेहद करीब है उनमें से एक है अग्निपथ फिल्म जिसमें मैंने ऋतिक रोशन की मां का किरदार निभाया था और दूसरा है 'माय नेम इज खान' जिसमें मैं शाहरुख खान की मां के रूप में नजर आई थी।

आजकल की ऑनस्क्रीन मां अलग हैं

आजकल मां को बड़े पर्दे पर दिखानेका एक नया ढंग आ चुका है। आजकल मां लिबरल और ब्रॉड माइंडेड दिखाई जाती है। ऐसी मां जो अपने बच्चों से दोस्ती करना पसंद करती है और उनके साथ कदम से कदम मिलाना पसंद करती है। आजकल मां का किरदार फिल्मों में मौजूदा हालत से मिलता जुलता है।

ऋतिक के साथ एक सीन में दिल भर आया था

ये उन दिनों की बात है जब दमन में अग्निपथ कीशूटिंग 3 महीने चली थी और हम सब वही रहते थे। मुझे आज भी याद है कि ऋतिक मुझे मैम कह के बुलाया करते थे। उस फिल्म में एक सीन है जिसमें ऋतिक हार कर मरते वक्त अपनी मां की गोदी में गिर जाते हैं। ये एक बेहद इमोशनल सीन था। जब वह सीन खत्म हो गया तो मैं जाकर अपनी वैनिटी वैन में रोने लगी। कई बार ऐसा होता है कि आप कुछ इमोशनल सीन देते हैं और उस समय आप काफी इमोशनल हो जाते हो औरदिल भर आता है।

बच्चे के साथ हो गई थी अटैचमेंट

मां का किरदार निभाना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। जब मैं माय नेम इज खान में शाहरुख के साथ काम कर रही थी तो मेरा ज्यादातर रोल शाहरुख के बचपन का किरदार निभा रहे बच्चे के साथ था। कहीं ना कहीं मैं उनसे भी अटैच हो गई थीऔर बेहद इमोशनल होकरसेट पर उनका ख्याल रखा करती थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Shah Rukh and Hrithik's onscreen mother Zarina Wahab shared memorable stories on the role of a mother, saying - Emotional scene of Agneepath was shot by crying

No comments:

Post a Comment