Saturday, December 21, 2019

अक्षय खन्ना बोले- मैंने कॉलेज में फर्स्ट ईयर का एग्जाम छोड़ दिया था, जानता था कि फेल हो जाऊंगा December 21, 2019 at 04:16PM

बॉलीवुड डेस्क. अक्षय खन्ना का कहना है कि कॉलेज में एडमिशन लेने के बाद उन्होंने पहले साल का एग्जाम सिर्फ इसलिए छोड़ दिया था, क्योंकि उन्हें पता था कि वे फेल हो जाएंगे। अपनी अपकमिंग फिल्म 'सब कुशल मंगल' के प्रमोशन में व्यस्त अक्षय ने मुंबई मिरर से बातचीत में यह खुलासा किया। वे कहते हैं, "मेरी एकेडमिक्स में आगे बढ़ने में रुचि नहीं थी। मैं परीक्षा के लिए पर्याप्त रूप से तैयार नहीं था। जानता था कि फेल हो जाऊंगा। इसलिए एग्जाम देने नहीं गया।"

उस वक्त 17 साल का था : अक्षय

अक्षय आगे कहते हैं, "मैंने वही करने का फैसला लिया, जो मैं चाहता था। सवाल यह था कि मैं पैरेंट्स को कब बताऊंगा? क्योंकि उस वक्त मैं 17 साल का था। आप अपने पैरेंट्स को अपनी करियर च्वॉइस बताने में डरते हैं और कम्युनिकेशन में देरी हो जाती है। बच्चे के तौर पर आपमें उनके सामने अपनी बात रखने की हिम्मत नहीं होती।"

निराश हुए थे पैरेंट्स : अक्षय

अक्षय आगे कहते हैं, "मेरे पैरेंट्स निराश हुए थे। किसी भी पैरेंट्स को आघात लगेगा। उन्हें लगा कि उस उम्र में मैंने जो किया, वह सही नहीं था। उस समय के पैरेंट्स रूढ़िवादी होते थे। इस तरह के जोखिम उठाने पर असमहमति जताते थे। आज भी समाज सुरक्षा के पीछे भाग रहा है और ज्यादातर लोग सरकारी नौकरी को प्राथमिकता दे रहे हैं। दिलचस्प है कि लाखों लोग सिर झुकाए 60 की उम्र तक सर्विस करते हैं। ईमानदारी और निष्ठा के साथ काम करते हैं और रिटायर हो जाते हैं। यह एक उपलब्धि है।" अक्षय के मुताबिक, उन्होंने फिल्मों में करियर चुना और जल्दी ही उनके पैरेंट्स भी उनके फैसले के साथ आ गए थे।

पहली फिल्म के वक्त 22 साल के थे अक्षय

जिस वक्त अक्षय की डेब्यू फिल्म 'हिमालय पुत्र' (1997) रिलीज हुई, तब वे 22 साल के थे। उनके पिता विनोद खन्ना ने फिल्म को प्रोड्यूस किया था और पंकज पाराशर इसके डायरेक्टर थे। यह इकलौती फिल्म भी है, जिसमें पिता-पुत्र ने साथ स्क्रीन शेयर की थी। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर संतोषजनक शुरुआत मिली थी। लेकिन बाद में ज्यादा कमाई नहीं कर सकी और फ्लॉप हो गई।

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम।

अक्षय की नई फिल्म 'सब कुशल मंगल' 3 जनवरी को रिलीज हो रही है, जिसे करण विश्वनाथ कश्यप ने निर्देशित किया है। इस फिल्म से रवि किशन की बेटी रीवा और पद्मिनी कोल्हापुरे के बेटे प्रियांक शर्मा बॉलीवुड डेब्यू कर रहे हैं। दिग्गज फिल्ममेकर नितिन मनमोहन की बेटी प्राची इसकी प्रोड्यूसर हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम।

No comments:

Post a Comment