Sunday, April 5, 2020

अपने मोहल्ले की हर गली में जाकर लावारिस बिल्लियों का ख्याल रख रही हैं ऋचा चड्ढा, खाने-पीने की नहीं होने दे रहीं कमी April 05, 2020 at 05:00PM

लॉकडाउन के इस समय में इंसान तो परेशान हैं ही, बेजुबान जानवर भी बड़ी मुश्किल में हैं। सबसे ज्यादा लावारिस जानवरों पर असर पड़ा है। ऐसे में उनकी मदद के लिए भी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज आगे आ रहे हैं। ऋचा चड्ढा को बिल्लियों से बहुत प्यार है। इस लॉक डाउन के पीरियड में वह ना सिर्फ अपनी पालतू बिल्ली, बल्कि अपने मोहल्ले की लावारिस बिल्लियों का भी पूरा ख्याल रख रही हैं।

रोज पहुंचा रही हैं खाना: ऋचामुंबई के वर्सोवा इलाके में रहती हैं और वह पिछले 10 दिनों से लगातार अपने मोहल्ले की हर गली की बिल्लियों को खाना पहुंचा रही हैं। ऋचा की देखा-देखी मोहल्ले में उनके पड़ोसी और बाकी लोगों ने भी फूड की सप्लाई तेज कर दी है।

ऋचा ने कहा, 'कमी नहीं आने दूंगी': ऋचा ने दैनिक भास्कर से खास बातचीत में कहा, ' मेरे पास 1 हफ्ते का पूरा फूड स्टॉक है। जब ब्लॉकडाउन अनाउंस हुआ था तो उस वक्त सरकार ने बेजुबानों का भी ख्याल रखने की अपील की थी मगर मैंने संवेदनशीलता में कमी देखी। लोग जानवरों का उतना ख्याल नहीं रख रहे हैं। मैंने कई रिपोर्ट पढ़ीं जहां पर देखा और पाया कि लोग अपने पालतू जानवरों का परित्याग तक कर रहे हैं। मैं उसी वक्त से समझ गई थी कि मुझे इन लावारिस बेजुबान जानवरों का ख्याल रखना है। मुझे यह भी आभास था कि लावारिस जानवर यकीनन नकारे किए जाएंगे। मैं अपने आम दिनों में भी कोशिश करती हूं कि बेजुबानों का ख्याल रख सकूं। यह तो वह वक्त है, जब उन्हें हमारी सबसे ज्यादा जरूरत है। अभी मेरे पास पर्याप्त स्टॉक है खाने का। मैंने लॉक डाउन से पहले भी पूरा खाना स्टॉक कर लिया था। मैं उन बेजुबान के लिए किसी तरह की कमी सामने नहीं आने दूंगी।"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Richa taking care of all stray cats of her own mohallah versova

No comments:

Post a Comment