Monday, May 11, 2020

रिश्ते बचाने को लेकर अनुपम खेर की पंक्तियां, बोले- 'मैं रूठा, तुम भी रूठ गए, फिर मनाएगा कौन?' May 11, 2020 at 08:33PM

लॉकडाउन के बीच अनुपम खेर ने मंगलवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वे रिश्तों को बचाने के बारे में लिखी गई कुछ पंक्तियां बोलते नजर आए। इस वीडियो को उन्होंने 'लॉकडाउन विचार' नाम दिया। हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि ये पंक्तियां किसने लिखी हैं।

इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'कभी-कभी ऐसा उन परिस्थितियों में होता है, जब किसी को रिश्तों, दोस्ती, प्यार, एकजुटता और लगाव का महत्व पता चलता है। इन विचारों की सादगी आपको अधिक प्रभावित करेगी। इन पंक्तियों को पढ़कर मुझे बहुत अच्छा लगा। आशा है आपभी इन्हें सुनना पसंद करेंगे। आनंद लें।'

अनुपम ने बोली ये पंक्तियां...

''मैं रूठा, तुम भी रूठ गए, फिर मनाएगा कौन?
आज दरार है, कल खाई होगी, फिर भरेगा कौन?
मैं चुप, तुम भी चुप, इस चुप्पी को फिर तोड़ेगा कौन?
बात छोटी सी लगा लोगे दिल से तो फिर रिश्ता निभाएगा कौन?
दुखी मैं भी और तुम भी बिछुड़कर सोचो, फिर हाथ बढ़ाएगा कौन?
ना मैं राजी, ना तुम राजी, फिर माफ करने का बड़प्पन दिखाएगा कौन?
एक अहम मेरे, एक तेरे भीतर भी, फिर इस अहम को फिर हराएगा कौन?
जिंदगी किसको मिली है सदा के लिए, फिर इन लम्हों में अकेला रह जाएगा कौन?
मूंद ली दोनों में से अगर किसी ने एक ने आंखें, तो फिर इस बात पर पछताएगा कौन?''



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अऩुपम खेर सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए विभिन्न विषयों को लेकर अपने विचार रखते रहते हैं। (फोटो/वीडियो अनुपम खेर के इंस्टाग्राम अकाउंट से साभार)

No comments:

Post a Comment