Sunday, December 29, 2019

अमिताभ बच्चन दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित, कहा- जनता के स्नेह और प्रोत्साहन की वजह से यहां पहुंचा December 29, 2019 at 01:44AM

नई दिल्ली. महानायक अमिताभ बच्चन को रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बाबा साहब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया। 23 दिसंबर को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के वितरण के दौरान वे खराब सेहत के चलते यह सम्मान नहीं ले पाए थे। उस वक्त उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने फिल्म अवॉर्ड्स का वितरण किया था।

अभी बहुत सारा काम बाकी है- अमिताभ
अमिताभ बच्चन ने कहा- मैं सरकार, सूचना प्रसारण मंत्रालय और जूरी के सदस्यों के प्रति आभार प्रकट करता हूं। ईश्वर की कृपा रही है और माता-पिता का आशीर्वाद रहा है। निर्माता-निर्देशकों और सह-कलाकारों का साथ रहा। सबसे ज्यादा भारत की जनता का स्नेह और प्रोत्साहन रहा, जिसकी वजह से मैं आपके सामने खड़ा हूं। इस पुरस्कार की स्थापना 50 साल पहले हुई और इतने ही साल मुझे फिल्म इंडस्ट्री में काम करने का मौका मिला। इसका भी मैं आभारी हूं। इसे विनम्रता से स्वीकार करता हूं।

जब इस पुरस्कार की घोषणा हुई तो मेरे मन में संदेह उठा और धृष्टता के लिए क्षमा चाहता हूं। क्या यह संकेत है कि भाईसाब आपने बहुत काम कर लिया। लेकिन, अभी भी बहुत काम बाकी है और इसलिए स्थिित स्पष्ट कर दीजिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Amitabh Bachchan Awarded with 50th Dadasaheb Phalke award at New delhi, he was not able to get this award earlier due to ill health

No comments:

Post a Comment